उत्तर प्रदेश

3 दिन मे 3 मंत्रियों के इस्तीफे से टेंशन मे BJP, यूपी मे बदलनी होगी रणनीति…

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को लगातार एक के बाद एक झटके लग रहे हैं और विधायकों के पार्टी छोड़ने की कतार लगी हुई है. अब इसमें एक नया नाम जुड़ गया है और योगी सरकार के मंत्री धर्म सिंह सैनी ने पार्टी छोड़ दी है.

सरकारी आवास और सिक्योरिटी भी छोड़ी

सहारनपुर की नकुड़ विधान सभा सीट से बीजेपी विधायक धर्म सिंह सैनी ने पार्टी से इस्तीफा देने के साथ ही सरकारी आवास और सिक्योरिटी भी छोड़ दी है. हालांकि उन्होंने पार्टी से क्यों इस्तीफा दिया, इसकी जानकारी नहीं है.
मंत्री और 2 विधायकों ने आज दिया इस्तीफा

मंत्री धर्म सिंह सैनी के अलावा आज (13 जनवरी) अन्य 2 विधायकों ने भी इस्तीफा दिया है. औरया से बिधूना विधायक विनय शाक्य और शिकोहाबाद से विधायक मुकेश वर्मा ने आज बीजेपी से इस्तीफा दे दिया.

अब तक बीजेपी से इस्तीफा देने वाले नेता

स्वामी प्रसाद मौर्य, विधायक, पडरौना, कुशीनगर
2. दारा सिंह चौहान, विधायक, मधुबन, मऊ

3. धर्म सिंह सैनी, विधायक, नकुड़, सहारनपुर

4. रोशनलाल वर्मा, विधायक, तिलहर, शाहजहांपुर

5. बृजेश प्रजापति, बांदा, तिंदवारी, बांदा

6. विनय शाक्य, विधायक, बिधूना, औरेया

7. भगवती सागर, विधायक, बिल्हौर, कानपुर देहात

8. मुकेश वर्मा, विधायक, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद

अखिलेश ने धर्म सिंह सैनी का सपा में किया स्वागत

योगी कैबिनेट और बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद धर्म सिंह सैनी ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. अखिलेश ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘सामाजिक न्याय के एक और योद्धा डॉ. धर्म सिंह सैनी जी के आने से, सबका मेल-मिलाप-मिलन करानेवाली हमारी ‘सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति’ को और भी उत्साह व बल मिला है. सपा में उनका ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! बाइस में समावेशी-सौहार्द की जीत निश्चित है!’

3 दिनों में तीन मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद वन्‍य एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने इस्तीफा दे दिया था. अब आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने पार्टी छोड़ दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *