फोटो

आपको यकीन नहीं होगा एक आदमी की महीने की इनकम 4 पैसा व सालाना इनकम 48 पैसा आप भी देखिए

-अगर हम कहे कि एक आदमी की महीने की इनकम 4 पैसा व सलाना इनकम 48 पैसा है तो आप मजाक मानेंगे,लेकिन अगर सरकारी प्रमाण दे दे तो आप को मजबूरन हमारी बात पर यकीन करना पड़ेगा। जी हाँ ये सोलह आने सच है पीलीभीत में तहसीलदार ने एक ऐसा ही आय प्रमाण पत्र जारी किया है जिसमे एक ग्रामीण की पूरे साल की आमदनी 48 पैसा है मामला   चर्चा में आया तो फजीहत होते देख अब प्रमाण पत्र निरस्त करने की कार्यवाही की जा रही है।

– पीलीभीत में प्रशासन का एक कारनामा इन दिनों सुर्खियों में है दरअसल बीसलपुर तहसील क्षेत्र के गांव अर्जुनपुर के रहने वाले बाबू राम पुत्र लालाराम ने कुछ दिनों पहले अपना आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए एक तहसील बीसलपुर में आवेदन किया। क्योकि बाबूराम मजदूर है  आवेदन में बाबूराम ने 4000 रुपए मासिक और 48 हजार रुपए वार्षिक आय होने का प्रमाण दिया था। 19 दिसंबर को तहसीलदार आशुतोष कुमार के हस्ताक्षर जो आय प्रमाण पत्र जारी किया गया इसमे 4 पैसा मासिक व 48 पैसा वार्षिक आय दर्शाई गई। जब बाबूराम ने इतनी कम आय देखी तो वो भी चकरा गया और तहसील जाकर प्रमाण पत्र दिखाया।

तो अधिकारी भी प्रमाण पत्र देखकर हैरान रह गए और फौरन आय प्रमाणपत्र में भौतिक सत्यापन करने वाले सम्बंधित लेखपाल को नोटिस देकर प्रमाणपत्र निरस्त करने की कार्यवाही में जुट गए।  तहसीलदार आशुतोष कुमार ने बताया कि बाबूराम का आय प्रमाण पत्र 4 हजार रूपए मासिक और 48 हजार रूपए वार्षिक का बनाया जाना था, लेकिन क्लेरिकल मिस्टेक के चलते 4 पैसा महीना व 48 पैसा सालाना का आय प्रमाण पत्र जारी हो गया है. आय प्रमाण पत्र को निरस्त कराने की कार्यवाही की जा रही है। और सही प्रमाण पत्र जल्द जारी किया जाएगा।

-आशुतोष कुमार/तहसीलदार बीसलपुर

-बाबूराम/प्रमाणपत्र बनवाने वाला ग्रामीण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *