अन्तर्राष्ट्रीय

अफ़ग़ानिस्तान से हम वापस क्या आए, सब हमें कमज़ोर समझने लगे हैंः माइकल मेक काल

कांग्रेस में विदेशी मामलों की समिति के सदस्य माइकल मेक काल ने यूक्रेन के संदर्भ में बाइडेन की नीतियों की कड़ी आलोचना की है।

माइकल मेक काल ने कहा है कि अफ़ग़ानिस्तान से अमरीकी सैनिकों की वापसी को रूस, चीन और उत्तरी कोरिया हमारी कमज़ोरी समझ रहे हैं।

इस रिपब्लिकन सांसद ने रविवार को सीएनएन को साक्षात्कार दिया जिसमें उन्होंने कहा कि अमरीका और रूस फिर से शीत युद्ध में प्रविष्ट हो गए हैं।

माइकल मेक काल के अनुसार हमको रूस के विरुद्ध कड़े प्रतिबंध लगाने के साथ ही यूक्रेन को अधिक से अधिक हथियार उपलब्ध कराने चाहिए। उन्होंने कहा कि यूक्रेन पर रूस के संभावित हमले को रुकवाने के लिए अमरीका को कुछ कठोर क़दम उठाने चाहिए। इस रिपब्लकिन सांसद के अनुसार मैं इस संबन्ध में बाइडने प्रशासन की ओर से कोई विशेष काम होते नहीं देख रहा हूं।

माइकल मेक कान का यह तेज़ बयान एसे समय में सामने आया है कि जब अमरीका और रूस के वरिष्ठ प्रतिनिधियों ने जनेवा में यूक्रेन के मुद्दे पर हाल में भेंटवार्ता की है, लेकिन इसके बावजूद अमरीकी अधिकारियों के तीव्र बयान अभी जारी हैं।

इसी बीच स्पूतनिक समाचार एजेन्सी ने एक रिपोर्ट में बताया है कि रिपब्लिकन सांसद माइकल मेक काल, अमरीका की हथियारों की बड़ी कंपनियों से बहुत निकट हैं। उनको हथियारों की कंपनी लोकहीड मार्टिन सहित कई अन्य कंपनियों से वित्तीय सहायता मिलती रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *