उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव ने 6 दलों के साथ किया गठबंधन, जानिये कहाँ से चुनाव लड़ेंगे शिवपाल यादव…

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले बुधवार को समाजवादी पार्टी की लखनऊ में बड़ी बैठक हुई, जिसमें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी सहयोगी पार्टियों से मुलाकात कर शीट शेयरिंग पर चर्चा की. इसके बाद साफ हो गया है कि कि सपा 6 पार्टियों के साथ विधान सभा चुनाव में उतर रही है.

सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय

अखिलेश यादव ने अपने सहयोगी दलों के साथ लखनऊ में बैठक की, जिसमें 6 छोटे दलों के नेता शामिल हुए थे. अखिलेश ने सहयोगी दलों के साथ बैठक में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय किया.
अखिलेश के साथ बैठक में 6 दलों के ये नेता शामिल

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी- शिवपाल यादव और आदित्य यादव
2. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी- ओमप्रकाश राजभर और अरविन्द राजभर

3. आरएलडी- डॉ मसूद, प्रदेश अध्यक्ष

4. महान दल- केशव देव मौर्य

5. जनवादी पार्टी- संजय चौहान

6. अपना दल (कमेरावादी)- कृष्णा पटेल

अखिलेश ने कृष्णा पटेल को दी सेंट्रल चेयर

बैठक के दौरान अखिलेश यादव ने सोनेलाल पटेल की पत्नी और अपना दल (कमेरावादी) की नेता कृष्णा पटेल को सेंट्रल चेयर पर बिठाकर सम्मान और संदेश देने का काम किया.

https://twitter.com/MediaCellSP?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1481179318441357313%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.nirbhikkhabar.com%2F%3Fp%3D9502

जसवंतनगर विधान सभा से चुनाव लड़ेंगे शिवपाल यादव

बैठक में अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव भी शामिल हुए और सीट शेयरिंग पर चर्चा की. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शिवपाल यादव आगामी विधान सभा चुनाव में जसवंतनगर विधान सभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. शिवपाल यादव ने लखनऊ में अखिलेश यादव से घर पहुंचकर मुलाकात की और सीट शेयरिंग पर चर्चा की.

यूपी में सात चरणों में होगा विधान सभा चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार 403 विधान सभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी. यूपी में विधान सभा चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें तथा अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *