प्रदेश

अवैध कालोनियों पर चला एमडीए का चाबुक 

रिपोर्ट:-संजीव कुमार

मुज़फ्फरनगर नई मंडी थाना क्षेत्र के शांति नगर में बनी अवैध पांच कॉलोनियों पर एमडीए का चाबुक चला है। जहाँ एमडीए ने भारी पुलिस फाॅर्स के साथ मिलकर पांचो कॉलोनियों में चल रहे अवैध निर्माण को धवस्त करा दिया गया है।

कार्यवाही के दौरान भारी पुलिस के साथ साथ प्रशासन के आला अधिकारी भी मौजूद रहे। एमडीए की अवैध कॉलोनियों की ध्वस्तीकरण की कार्यवाही से अवैध कॉलोनी निर्माणकर्ताओ में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि इन अवैध कॉलोनियों का निर्माण एमडीए से बिना पास कराए किया जा रहा था।

दरअसल मुज़फ्फरनगर में एमडीए विभाग को लगातार नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के शांति नगर में कई अवैध कॉलोनियों के निर्माण करने करने की सूचना मिल रही थी।

जिसके बाद आज एमडीए विभाग के अधिकारियो ने नई मंडी कोतवाली पुलिस और PAC को साथ लेकर बड़ी कारवाही करते हुए पांच अवैध कॉलोनियों पर JCB मशीन द्वारा ध्वस्त करा दिया गया है।

एमडीए की इस बड़ी कार्यवाही के दौरान प्रशासन के आलाधिकारियों के साथ साथ भारी पुलिस फाॅर्स को तैनात किया गया है। अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि काफी समय से पचैंडा रोड पर अवैध कॉलोनियों के काटने की सूचना मिल रही थी।

इसमें विकास प्राधिकरण द्वारा उन्हें नोटिस दिए गए और उन्हें सुनवाई का अवसर भी दिया गया। वहा पर अवैध कॉलोनियों के बोर्ड भी लगाए गए थे। नियमानुसार इन्हे पास कराकर शुल्क जमा करना था , जो इन्होने नहीं कराया है। मगर इन्होने ऐसा नहीं किया इसलिए अवैध कॉलोनियों के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जा रही है। इसने शांति व्यवस्था भंग ना हो इसलिए यहाँ पर PAC , स्थानीय पुलिस और महिला पुलिस को लगाया गया है। जिनकी उपस्तिथि में यह कार्यवाही की जा रही है। आज यहाँ पर पांच कॉलोनियों के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *