प्रदेश

बलिया जल रिसाव के बावजूद विभाग बना उदासीन गांव में लगे पानी टंकी से महीनों से हो रहा जल रिसाव

ब्यूरो रिपोर्ट बलिया

 

बलिया।बिल्थरा रोड तहसील क्षेत्र के फरसाटार गांव में लगे पानी टंकी से महिनों से हो रहे जल रिसाव के बावजूद विभाग उदासीन बना हुआ है।वहीं इसके चलते ग्रामीणों को काफी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है।एक तरफ जल संरक्षण के लिए सरकार द्वारा देश भर में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ जलनिगम कर्मचारियों की उदासीनता के चलते फरसाटार गांव में प्रतिदिन हजारों लीटर पानी सड़को पर बह कर बर्बाद हो रहा है।ग्रामीणों द्वारा विभागीय कर्मचारियों को इसकी सूचना के बावजूद स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है। नगरा बिल्थरारोड मार्ग पर बसा फरसाटार गांव में 70 फीसदी ग्रामीण गांव के पानी टंकी के जलापूर्ति पर निर्भर हैं।


पिछले एक माह से पानी टंकी से जल रिसाव जारी है। जल रिसाव के चलते जहां सड़क पर पानी भर जा रहा है वहीं प्रत्येक दिन हजारों लीटर पीने का पानी बर्बाद हो रहा है।जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।ग्रामीणों का आरोप है की जल विभाग के कर्मचारियों के संज्ञान में यह मामला आने के बावजूद कर्मचारी विभाग का कहना है की विभाग से न पैसा मिलने की बात कह इसकी मरम्मत नहीं करा रहे हैं।

इस प्रकार प्रतिदिन हजारों लीटर पीने का पानी सड़क पर व गटर में बह जा रहा है।ग्रामीणों ने विभाग के उच्चाधिकारियों से सरकार की मंशा के अनुसार जलसंरक्षण के तहत पानी के फटे पाइप की मरम्मत करने की मांग की है।मांग करने वालों में फैजानुल हसन, फखरुद्दी अहमद,इरफ़ान अहमद,रेफाक अहमद, अबुकमर,अनीश अहमद,राह आलम,अदनान उर्फ टीपू, शमशाद हसन आदि प्रमुख हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *