फोटो

बलिया में सामने आया तीन तलाक का मामला फोन पर पति ने विदेश से दिया तलाक

केन्द्र सरकार हो या राज्य सरकार तीन तलाक को लेकर भले ही शख्त कानून बनाये गये हो लेकिन तीन तलाक का मामला रुकने का नाम नही ले रहा हैं जिसका नजारा बलिया जनपद के गड़वार थाना क्षेत्र के सिकारियां में तीन तलाक का मामला सामने आया हैं। जहाँ सिकारियां की रहने वाली नाजिश बेगम की निक़ाह कुतुबद्दीन उस्मानी के साथ 2018 में मऊ जनपद के रामपुर थाना के ढिलाई फिरोज में हुआ था।

निकाह के कुछ दिन बाद पति के विदेश जाने के बाद परिवार में विबाद हो गया। और विबाद के बाद विदेश से ही पति ने अपने ही पत्नी को फोन कर तीन बार तलाक तलाक तलाक बोल दिया। उसके कई बार पीड़िता गड़वार थाने पर गई लेकिन मुकदमा दर्ज नही हुआ। जिसको लेकर आज पुलिस अधीक्षक से अपने गोद में दो साल की मासूम को लेकर गुहार लगाई हैं।
– बलिया जनपद के गड़वार थाना क्षेत्र के सिकारियां में तीन तलाक का मामला देखने को मिला। जहाँ सिकारियां की रहने वाली नाजिश बेगम की निक़ाह कुतुबद्दीन उस्मानी के साथ 08 फरवरी 2018 में मऊ जनपद के रामपुर थाना के ढिलाई फिरोज में हुआ था। निकाह के कुछ दिन बाद पति कुतुबद्दीन उस्मानी के साथ हसी ख़ुशी से रहते थे।तीन महीने बाद बाद पति कुतुबद्दीन उस्मानी विदेश ( कत्तर ) चले गए। उसके बाद नाजिश बेगम ने अपने मायके चली आई। और कुछ दिन बाद नाजिश अपने ससुराल गई थी पति के फोन से बात होती रहती थी की मेरे सास और ननद मिलकर मुझे परेशान करने लगे थे उसके ननद के लड़का सैफ उस्मानी ने मेरे साथ जोर जबरजस्ती करने लगता था। मेरे ऊपर गलत निगाह डालता था। और जब सारी बात अपने पति को बताई तो मेरे पति ने वहाँ से फोन कर धमकी देने लगा और कहने लगे की तुमको नहीं रखेंगे और अपने पत्नी को फोन पर ही तीन बार तलाक तलाक तलाक बोल दिया। 28 जुलाई 2020 को शाम लगभग सात बजे के करीब तलाक बोल दिया। नाजिश अपने ससुराल में थी और ससुराल के लोग नाजिश बेगम से लड़ाई झगड़ा करने लगे और नाजिश बेगम को ससुराल से भगा दिया गया । 28 को अपने मायके सिकारियां चली आई और उसके बाद पति कुतुबद्दीन उस्मानी का उसके बाद कोई फोन नहीं आया और उसके नाजिश बेगम की मोबाईल नम्बर को ब्लॉग कर दिया। इसकी घटना की सूचना जब पीड़ित महिला गड़वार थाना पर गई लेकिन गड़वार थाने में भी पीड़ित महिला को न्याय नही मिला तब जाकर आज बलिया पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाने आई हैं। अपर पुलिस अधीक्षक से आश्वासन मिला हैं कि आपको फोन से बताया जायेगा। मेरे एक बच्ची हैं जो लगभग 2 वर्ष की हुई है। 2018 के 12 वें महीने यह मासूम सी बच्ची का जन्म हुआ था।

– वही नाजिश बेगम के पिता एक ट्रक ड्राइबर हैं नाजिश बेगम की चार बहन है जिसमे दो बहन की शादी हो गई हैं अभी दो बहनों की शादी अभी करनी हैं।लेकिन अभी पिता जी लॉक डाउन के दौरान से घर पर ही रह रहे हैं। जरा नाजिश बेगम की सुनिये अगर उसका पति आकर हमे रखेंगे तो हम यही चाहते हैं पति हमे अच्छी तरह से रखें।
वीओ – वही अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि एक महिला ने एक प्रार्थना पत्र दिया हैं।उसमे लिखा हैं कि परिजनों द्वारा उसको परेशान किया जाता हैं।इस संबंध में थानाध्यक्ष महिला को निर्देशित किया गया हैं।की जांच करे अगर सत्यता पाई जाय तो नियमानुसार कार्यवाही करें।
नाजिश बेगम पीड़ित महिला।
संजय कुमार एडिशनल एसपी बलिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *