प्रदेश

बलिया समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को 6 सूत्री मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

रिपोर्ट:-संजय कुमार तिवारी

 

बिल्थरारोड (बलिया)। समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष आद्याशंकर यादव एडवोकेट के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के नेताओं का एक प्रतिनिधि मण्डल बिल्थरारोड तहसील में नवागत एसडीएम सर्वेश यादव से मिलकर 6 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा, साथ ही भाजपा सरकार और क्षेत्रीय जन-प्रतिनिधियों को कटघरे में खड़ा करते हुए बलिया-लखनऊ राजमार्ग पर यहां ग्राम चौकिया से ग्राम तेन्दुआ तक जर्जर मार्ग के निर्माण को शुरु कराने का मुद्दा सहित बिल्थरारोड नगर में सरकारी नाला पर हुए अवैध निर्माण को हटवाते हुए तत्काल कार्यवाही करने की मांग की। चेतावनी दिया कि यदि एक सप्ताह में मांगे पूरी नही हुयी तो जन-आन्दोलन के लिए बाध्य होना पड़ेेगा।


ज्ञापन में बिल्थरारोड नगर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के सामने नगर पंचायत के नाले पर हुए अवैध अतिक्रमण को हटवाकर उस निर्माण में हुए सरकारी धन की रिकवरी कराने, गोंड जाति के लागों को अनुसूचित न जाति का जाति प्रमाण पत्र जारी करने, बिल्थरारोड में चरण सिंह तिराहा से सोनाडीह मार्ग की जर्जर सड़क व कुण्डेल रेलवे ढाला से बांसपार बहोरवा मार्ग का निर्माण कराने के साथ दुर्घटना में मृत चंचल यादव निवासी सोनाडीह, सुशील यादव चैहान पुर (मऊ), मनोज तुरहा निवासी एकसार व सुनिल यादव गोविन्द पुर दुगौली के परिजनों को आर्थिक सरकार से दिये जाने की मांग का जिक्र किया गया है। समाजवादी पार्टी के नेता गगनभेदी नारे लगाते तहसील परिसर में प्रवेश कर एसडीएम से ज्ञापन देने के लिए मुलाकात की। उभाँव थाने के इंस्पेक्टर योगेन्द्र बहादुर सिहँ अपने दल बल के साथ मौजूद रहे।इसी ज्ञापन के साथ विनोद कुमार जायसवाल ‘‘पप्पू‘‘ ने भी अपना अनुस्मारक पत्र बिल्थरारोड में सरकारी नाले से अवैध अतिक्रमण को हटाने से सम्बन्धित शिकायती पत्र सौंपा। और अब तक कार्यवाही न किये जाने पर आश्चर्य ब्यक्त किया।एसडीएम यादव ने मागों पर विचार करते हुए कार्यवाही करने का पूर्ण भरोसा दिया।ज्ञापन देते समय विधान सभाध्यक्ष इरफान अहमद, प्रधान संजय यादव, प्रधान उमेश चौरसिया, अंगद यादव, विनोद कुमार जायसवाल ‘‘पप्पू‘‘, रामाश्रय यादव ‘‘फाईटर‘‘, अशोक यादव, आफताब अहमद, जनार्दन यादव, रामनिवास यादव, सुरेन्द्र यादव, शैलेन्द्र, सज्जन पासवान, ध्रुव यादव, शशिकान्त यादव आदि लोग शामिल रहे।
ज्ञातब्य है कि अवैध निर्माण को लेकर एक दिन पूर्व शुक्रवार को अधिवक्ता पिंकी सिंह ने भी एसडीएम सर्वेश यादव को एक शिकायती पत्र सौंपा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *