फोटो

भारत नेपाल सीमा बढ़नी पर सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक बाटी दिए और मिठाइयां मित्र राष्ट्र होने का दिया संदेश

दीपावली के त्यौहार को लेकर भारत व नेपाल की अंतरराष्ट्रीय सीमा बढ़नी की सुरक्षा का जायजा लेने पहुँचे ज़िले के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने त्योहारों को लेकर सीमा के जवानों,पुलिस व नेपाल के प्रहरियों से वार्ता की और त्योहार को कोरोना व प्रदूषण को ध्यान रख कर शांति से मनाने की सलाह दी ।वहीं त्यौहार के मौके पर पहुँचे अधिकारियों ने स्थानीय लोगों व गरीबों तथा नेपाल के रास्ते हर आने जाने वाले राहगीरों को दीये व मिठाइयां देखकर पड़ोसी देश के लोगों को भी अपनी खुशियों में शामिल किया और उन्हें मित्र राष्ट्र होने का संदेश दिया। यह कार्यक्रम बॉर्डर के अलावा बढ़नी कस्बे व ज़िले में कई जगहों पर आयोजित किया गया ।

कार्यक्रम में आलाधिकारियों के अलावा सैकड़ों को संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे।वहीं मौके पर मौजूद जिलाधिकारी ने बताया कि उनके व कप्तान समेत आलाधिकारियों व स्थानीय पुलिस के द्वारा यहाँ पर गरीब महिलाओं व्यक्तियों को मिठाई व दीये बांटे गए हैं और एक प्रकार का संदेश दिया गया है कि प्रशासन के सब लोग उनके साथ हैं और साथ मे दीवाली मनायेंगे और सबको यह भी मैसेज दिया गया है कि उच्च न्यायालय व शासन के मंशा के अनुरूप प्रदूषण रहित दीवाली हो। कोई भी प्रदूषण न करे ,कोरोना को लेकर भी सचेत किया गया है ।नेपाल के लोगों से भी मुलाकात करके चर्चा की गई है। वहीं मौके पर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यहां के लोगों से प्रदूषण रहित दीवाली मानने के लिए शुभकामना के तौर पर मिठाई व दीये बांटे गए हैं और कोरोना काल को लेकर भी सचेत किया गया।

दीपक मीणा————- डीएम सिद्धार्थनगर

राम अभिलाष त्रिपाठी—— एसपी सिद्धार्थनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *