अन्तर्राष्ट्रीय

घटती लोकप्रियता के बीच बाइडन ने कहा, सर्वेक्षणों पर मैं विश्वास नहीं करता

सर्वेक्षणों से यह बात सामने आई है कि जो बाइडेन के क्रियाकलापों से बहुत से अमरीकी सहमत नहीं हैं। इसी बीच बाइडेन ने कहा है कि वे सर्वेक्षणों पर विश्वास नहीं करते।

राष्ट्रपति के तौर पर जो बाइडेन को अमरीकी सत्ता संभाले हुए अब एक वर्ष का समय हो चुका है। जब बाइडेन से उनकी गिरती हुई लोकप्रियता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसके जवाब में कहा कि मैं एसे सर्वेक्षणों पर विश्वास नहीं करता हूं।

एक सर्वेक्षण में बताया गया है कि 56 प्रतिशत अमरीकियों का मानना है कि राष्ट्रपति के रूप में चुनौतियों से निबटने में बाइडन विफल रहे हैं।

पिछले साल वाइट हाउस पहुंचने के समय बाइडन की लोकप्रियता 61 प्रतिशत थी जो अब घटकर लगभग 33 प्रतिशत ही रह गई है। केवल 28 प्रतिशत अमरीकी यह चाहते हैं कि बाइडेन फिर देश के राष्ट्रपति बनें। 40.9 प्रतिशत अमरीकी, बाइडेन के क्रियाकलापों से संतुष्ट हैं जबकि बहुत से अमरीकियों का मानना है कि कोरोना से निबटने में बाइडन पूरी तरह से विफल रहे हैं।

सर्वेक्षण में भाग लेने वाले बहुत से लोग जल्दबाज़ी में अफ़ग़ानिस्तान से अमरीकी सैनिकों की वापसी पर भी बाइडेन की आचोना कर रहे हैं।

याद रहे कि इससे पहले अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कई अवसरों पर जो बाइडने की आलोचना कर चुके हैं। वे बाइडेन के कामों से असंतुष्ट होने के साथ ही यह कहते हैं कि उन्होंने अमरीका को पूरी दुनिया में बदनाम किया है। ट्रम्प के अनुसार बाइडेन के ही कारण विश्व में अमरीका की साख घटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *