कारोबार

बिजली महकमे ने थमा दिया 3,419 करोड़ का बिजली बिल, अस्पताल मे भर्ती पीड़ित, बिगड़ गई तबीयत…

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बिजली विभाग की एक बड़ी गलती के कारण एक शख्स की तबीयत खराब हो गई. जिसके कारण उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भी भर्ती करना पड़ा. दरअसल ग्वालियर में मध्य प्रदेश सरकार की ओर से संचालित बिजली कंपनी ने एक परिवार का बिजली बिल गलत छप गया, जिसमें छपी 3,419 करोड़ की रकम को देख शख्स बीमार पड़ गया. फिलहाल बाद में परिवार को सही बिल जारी कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली प्रियंका गुप्ता को 3,419 करोड़ का बिजली बिल मिला था. इसे देख उनके ससुर बीमार पड़ गए थे. फिलहाल मध्य प्रदेश सरकार की ओर से संचालित बिजली कंपनी ने इसे “मानवीय त्रुटि” बताया है. वहीं शहर के शिव विहार कॉलोनी के निवासी गुप्ता परिवार को राहत देते हुए उन्हें 1,300 रुपये का एक सही बिल जारी किया है.

करोड़ों का बिजली बिल देख बीमार पड़ा शख्स

प्रियंका गुप्ता के पति संजीव कंकाने का कहना है कि जुलाई के लिए घरेलू खपत के लिए बिजली बिल पर करोड़ों की रकम देख उसके पिता बिमार पड़ गए थे. संजीव कंकाने के अनुसार 20 जुलाई को जारी किए गए बिल को मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (Madhya Pradesh Madhya Kshetra Vidyut Vitran Company) के पोर्टल के माध्यम से क्रॉस-चेक करने पर सही पाया गया था.

बिजली विभाग ने सही की गलती

MPMKVVC ने बाद में इस मामले को संज्ञान में लेते हुए बिल को ठीक किया और परिवार को उनका 1,300 रुपये का सही बिल जारी किया. मामले में MPMKVVC के महाप्रबंधक नितिन मांगलिक ने बिजली बिल (Electricity Bill) में छपी भारी भरकम रकम के लिए मानवीय भूल को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *