प्रदेश

बिजली विभाग की लापरवाही किशोर की जान पर बन आई

रिपोर्ट:-राशिद खान

 

मेरठ।विद्युत विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के चलते एक किशोर आज मौत से लड़ाई लड़ रहा है।मामला लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के पिलोखड़ी रोड का है।यहां इत्तेफाक नगर निवासी नदीम तंदूर पर रोटी बनाने का काम करता है।

बुधवार को मलिन बस्ती विकास मोर्चा के बैनर तले कलेक्ट्रेट पहुंचे पूर्व पार्षद यासीन पहलवान ने बताया कि नदीम के मकान के ऊपर से 33 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन गुजर रही है।उन्होंने बताया कि विद्युत विभाग के अधिकारियों से कई बार इस जर्जर लाइन को बदलने की मांग की गई थी।

मगर किसी के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। नतीजा यह रहा की बीती छह सितंबर को नदीम का 13 वर्षीय बेटा फैजान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया। वर्तमान समय में फैजान मौत से लड़ रहा है।पीड़ित परिजनों के पास उसका इलाज कराने तक के पैसे नहीं हैं।

पूर्व पार्षद यासीन पहलवान ने आरोप लगाया कि इस घटना के बाद विद्युत विभाग के अधिकारियों ने आनन फानन में जर्जर पोल को बदलकर अपना पिंड छुड़ा लिया।

पूर्व पार्षद ने पीड़ित परिवार को दो लाख के मुआवजे और लापरवाही बरतने वाले लिसाड़ीगेट बिजलीघर के एसडीओ और विकासपुरी जेई के खिलाफ कार्यवाही की मांग उठाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *