प्रदेश

बिल जमा करने के बावजूद बिजली विभाग ने काट दी लाइट, मेरठ के कई परिवारों ने मनाई अंधेरे में जन्माष्टमी

रिपोर्ट:-राशिद खान

 

मेरठ में कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर हजारों घरों में अंधेरा छा गया है। स्मार्ट मीटर उपभोक्ता के घरों में सबसे ज्यादा संकट गहरा गया है। बिल जमा करने के बावजूद उनके कनेक्शन काट दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि इस सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण हजारों लोगों के घरों में बत्ती गुल हो गई है ।

जिसको लेकर मेरठ की सड़कों पर लोग हंगामा भी कर रहे हैं। जिलाधिकारी आवास से लेकर बिजली विभाग के दफ्तरों में लोग लाइन लगाकर खड़े हैं। और हंगामा कर रहे हैं ।वहीं बिजली विभाग के अफसर अपने फोन बंद कर कर बैठ गए हैं।

जी हां यह तस्वीरें मेरठ की है जहां स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं के घरों में अंधेरा छा गया है। मेरठ के जेल चुंगी शास्त्री नगर जागृति विहार समेत करीब एक दर्जन इलाकों में इस समय अंधेरा छा गया है। हालांकि जिन लोगों के घरों में पुराने मीटर लगे हैं उन्हें परेशानी नहीं है ।

लेकिन जिन लोगों के घरों में स्मार्ट मीटर लगे हैं उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।आज दोपहर करीब 4:00 बजे से बिजली गुल है ।जिसके बाद लोगों ने देर शाम जिलाधिकारी आवास पर भी जमकर हंगामा किया जैसे-जैसे रात बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे बिजली घरों पर भी हंगामे बढ़ते जा रहे हैं।

मेरठ के लगभग एक दर्जन सबस्टेशंस पर लोग पहुंच कर हंगामा कर रहे हैं। लेकिन विद्युत अधिकारियों के पास इसका कोई जवाब नहीं है। सूत्रों की माने तो स्मार्ट मीटर ऑपरेट करने वाली प्राइवेट कंपनी के सॉफ्टवेयर में तकनीकी खराबी होने के कारण हजारों लोगों के घरों में अंधेरा छा गया है। लोगों की माने तो बिल भरने के बावजूद भी बिजली काट दी गई है मीटर में लाइट तो आ रही है लेकिन घर का एक भी उपकरण नहीं चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *