प्रदेश

बुलंदशहर फसलों को लगातार नुकसान पहुंचाने के कारण किसानों ने गोवंश को किया प्राइमरी स्कूल में बंद

रिपोर्ट:-जावेद खान के साथ मोहित भूटानी

 

बुलंदशहर फसलों के लगातार नुकसान पहुंचाने के कारण किसानों ने गोवंशो को किया प्रायमरी स्कूल में बंद  अनुपशहर क्षेत्र के गांव रोरा स्थित प्राइमरी स्कूल का मामला।

गौ रक्षा सेवा समिति के संयोजक ज्ञानेंद्र सिंह राघव सूचना मिलने पर पहुंचे मौके पर, भाजपा नेताओं व विधायक की न्याय पंचायत बिरौली पर गौशाला बनवाने की मांग।

भाजपा विधायक की न्याय पंचायत बरौली पर गौशाला न होने से, बेसहारा पशुओं ने किसानों की फसल नष्ट होने से गुस्साए ग्रामीणों ने प्राथमिक व जूनियर हाई स्कूल में गाय को किया बंद।

शनिवार को गांव रोरा में बेसहारा गाय बैल सैकड़ों की तादात में किसानों की फसल को नष्ट करने को लेकर काफी लंबे समय से ग्रामीणों द्वारा मलकपुर गौशाला सहित स्थानीय प्रशासन में शासन से बेसहारा गोवंश को पकड़वा कर गौशाला भिजवाने की मांग की जा रही थी।

उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी द्वारा प्रत्येक न्याय पंचायत पर गौशाला खुलवाने के आदेश दिए गए थे। लेकिन न्याय पंचायत बिरौली मुख्यालय पर भाजपा विधायक का गांव होने के बाद भी न्याय पंचायत के किसी भी गांव में गौशाला का निर्माण नहीं कराया गया।

जिसके चलते बेसहारा गोवंश छोटे किसानों की फसलो को पूर्णत तहस-नहस कर बर्बाद कर रहे थे,आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा शनिवार को प्राथमिक पाठशाला रोरा उच्च प्राथमिक विद्यालय रोरा के प्रांगण में लगभग 50 गोवंश को भरकर उपजिलाधिकारी अनूपशहर खंड शिक्षाअधिकारी अनूपशहर खंड विकास अधिकारी अनुपशहर एवं चिकित्सा अधिकारी को सूचना कर गोवंश को निकटतम गोशाला भिजवाने की मांग के साथ न्याय पंचायत पर गौशाला बनवाने की मांग की,।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे गौ रक्षा सेवा समिति के संयोजक ज्ञानेंद्र सिंह राघव ने अधिकारियों से वार्ता कर मौके पर पहुंचे अधिकारियों के निर्देश पर ग्राम पंचायत अधिकारी शुभम गोस्वामी चिकित्सा अधिकारी महावीर सिंह आदि ने जिलाधिकारी व खंड विकास अधिकारी के निर्देश पर गायों को टाटा मोटर्स में भरवा कर गौशाला भिजवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *