प्रदेश

बुलंदशहर जहरीली शराब की जानकारी देने या बरामद कराने वाले व्यक्ति को जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देंगे ₹5000 का इनाम

रिपोर्ट:-जावेद खान

 

बुलन्दशहर मिसिंग शेष जहरीली शराब की जानकारी देने अथवा बरामद कराने वाले व्यक्ति को जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बुलन्दशहर द्वारा 5,000 रूपये के ईनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी।

थाना सिकन्द्राबाद क्षेत्रांतर्गत ग्राम जीतगढ़ी में शराब पीने से घटित दुखद घटना के मुख्य अरोपी कुलदीप सहित उसके अन्य सहयोगियों गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर कल कुछ पेटियां शराब बरामद की गई थी।

गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा बताया गया था कि 19 पेटियां शराब इन्होंने नयागांव के पास गड्ढे में फेंक दी है, जहां से कल 03 पेटियां शराब बरामद हुई थी इसलिए यह संभावना होने पर कि गांव वाले संभवतः उठा ले गए होंगे।

रात भर गांव-गांव जाकर लाउडहेलर के माध्यम से जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बुलंदशहर, उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी सिकन्द्राबाद, थाना पुलिस, पीआरवी, फैंटम आदि द्वारा लोगों को समझाया गया/प्रेरित किया गया एवं इसके संभावित दुष्परिणाम के बारे में बताया गया।

जिसके परिणामस्वरूप आज प्रातः नयांगांव में गेहूं के खेत से 08 पेटियां बरामद हुई है। अभी भी 08 पेटी शराब मिसिंग हैं जो संभवतः गांव के किसी न किसी व्यक्ति के पास मौजूद है तथा किसी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है।

शेष शराब की पेटियों की बरामदगी हेतु आज दिनांक 09.01.2021 को जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बुलन्दशहर द्वारा मय फोर्स के ग्राम जीतगढ़ी व नयांगाव एवं आस-पास गांव के जंगलों में सर्च अभियान चलाया गया।

साथ ही गांववालों को एकत्रित कर लाउडहेलर के माध्यम से समझाया गया कि उक्त शराब जहरीली है जो मानव जीवन के लिए खतरनाक है। अतः कोई भी व्यक्ति मिसिंग शराब की 08 पेटियों के बारे में जानकारी देता है अथवा बरामद करा देता है तो उसको ईनामस्वरूप 5,000 रूपये की धनराशि से पुरस्कृत किया जाएगा ।

तथा जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। साथ ही शराब बरामदगी हेतु करीब 100 प्रशिक्षणाधीन रिक्रूटों को भी पुलिस टीम के साथ तलाश हेतु लगाया गया है जिनके द्वारा लगातार जंगलों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *