प्रदेश

करोना काल के चलते गवांई नौकरी इस दंपति ने देश और प्रदेश के लोगों को सकारात्मक संदेश देकर पेश की अनोखी मिसाल

रिपोर्ट:-शारिक सिद्दीकी

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना आदर्श मानने वाले मुरादाबाद के अभिषेक सिंह एमबीए पास है और वो बुद्धिविहार इलाके में फूड जंक्शन चला कर अपने साथ-साथ और कई लोगो को रोजगार भी दे रहे है,एमबीए वाले फूड जंक्शन के नाम से मशहूर हो चुके अभिषेक की पत्नी भी बीबीए डिग्री धारक है कोरोना काल के चलते नोकरी गवाने वाली इस दम्पत्ती ने देश और प्रदेश के लोगो को सकारात्मक संदेश देकर एक अनोखी मिशाल पेश की है।

पिछले एक साल से कोरोना की मार झेल रहे तमाम देशों में रोजगार की रफ्तार धीमी पड़ी तो लाखों लोग बेरोजगारी का शिकार हो गए इनकी जिंदगी अभी तक भी पटरी पर वापस नही लौट पाई है,ऐसे ही जनपद मुरादाबाद के बुद्धिविहार निवासी अभिषेक सिंह भी है।

इन्होंने वर्ष 2013 में नोएडा से एमबीए किया था और वही पर नोकरी कर रहे थे,एचडीएफसी बैंक में नोकरी करते समय उन्हें पारिवारिक कारणों से वापस लौटना पड़ा,और मुरादाबाद की एक कंपनी में क्वालटी कंट्रोल विभाग में नोकरी करने लगे।लेकिन किस्मत ने उनका साथ नही दिया वो किसी गम्भीर बीमारी के शिकार हो गए,अभिषेक ने फिर से एक एनजीओ में काम करना शुरू कर दिया,।

लेकिन कुछ दिन बाद ही कोरोना संक्रमण ने भारत सहित अन्य देशों को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया था,और उनके परिवार के सामने भी रोजी-रोटी का सवाल खड़ा हो गया, तो कुछ दिन उन्होंने अपने घर के बाहर ही चाय की दुकान लगा कर चाय बेचने का काम शुरू कर दिया, उनकी पत्नी नीतू भी बीबीए डिग्री धारक है,।

लेकिन उसने भी कभी हिम्मत नही हारी,लगभग आठ महीनों से वो आसपास के लोगो के लिए प्रेरणादायक साबित हो रहे है,क्योकि अब वो चाय के साथ साथ हल्का फुल्का नाश्ता भी सर्व करने लगे है,अभिषेक सिंह प्रधानमंत्री मोदी के जीवन से खासे प्रभावित है उनका कहना है की जब एक चाय वाले प्रधानमंत्री बन सकते है तो वो लोगो के तानो की परवाह क्यो करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *