फोटो

एक तरफ मनाया जा रहा है यातायात माह दूसरी तरफ अवैध अतिक्रमण

एक तरफ यातायात माह, दूसरी तरफ़ सड़कों पर कब्जा किये वाहनों का मेला। जी हां हम बात कर रहे हैं कन्नौज में चल रहे यातायात माह की। यहां का यातायात माह उद्घाटन और गोष्ठियों में ही सिमट कर रह गया है। यहां सड़कों पर खुलेआम डग्गामार वाहन भूसे की तरह सवारियां भर उनकी जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। आइये आपको दिखाते हैं कि किस तरह यातायात माह में यताउत्त नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं।
वीओ – यह है कन्नौज का गुरसहायगंज नगर पालिका क्षेत्र। जीटी रोड पर बसा यह इलाका फर्रुखाबाद जाने का मुख्य मार्ग है। जिसके चलते यहां दिन भर डग्गामार वाहनों की भीड़ सवारियां ढोती नजर आती है।

हाल यह है कि यह डग्गामार वाहन बीच जीटी रोड पर अपनी मर्जी से जहां चाहे वहां गाड़ी खड़ी कर सवारियां भरने लगते हैं। यातायात माह के शुरुआत में यहां दो दिन पुलिस ने डग्गामारों पर काबू रखा, लेकिन अब फिर वही पुराने ढर्रे पर डग्गामार मनमानी पर उतारू हैं। जिससे यहां रहने वालों का जीना मुहाल है। उस पर फुटपाथ तक हुये अतिक्रमण ने यहां की सड़कों को गली में बदल दिया है। उस पर गली में बेतरतीब खड़े डग्गामार वाहनों ने स्टेशन जाने वाले राहगीरों की मुसीबतें और बढ़ा दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *