प्रदेश

एटा।डेंगू के प्रकोप को देखकर हरकत में आया जिलाप्रशासन 24 लोगों की डेंगू टैस्टिंग में 5 निकले डेंगू पॉजिटिव

रिपोर्ट:-दीपक पंडित

 

बढते डेंगू के कहर से जिलाप्रशासन हुआ अलर्ट,गाँव गाँव गली गली लगाए गए शिविर व स्वास्थ्य विभाग की कई टीम गठित कर कराई गई टैस्टिंग,।

स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से किया गया होम्योपैथिक की औषधि का वितरण,सैकड़ो परिवारों ने शिविर पर पहुंचकर चिकित्सक से माँगी बुखार व डेंगू की दवा,।

पीड़ित पत्रकार परिवार ने मुख्यचिकित्सा अधिकारी से परिवार को डेंगू से संक्रमित होने की दी सूचना,जिसपर मामले को गम्भीरता से लेते हुए,मुख्यचिकित्सा अधिकारी ने टीम गठित कर कराया ओंन गाँव का निरीक्षण,।

दर्जनों बुखार व डेंगू पीड़ितों ने प्राप्त की चिकित्सकों से एंटी डेंगू डोज,टीम ने बताया कि जल्द ही डेंगू की जाँच के लिए जाँच टीम भी पहुँचेगी पीड़ित के गाँव,टीम में डा राममोहन मिश्र,डा अरबी सिंह,फार्मासिस्ट राजेश कुमार, सीएचओ आदेश वर्मा,व राजन सिंह ने मरीजों को डेंगू,व बुखार की दवा का वितरण किया,।

वहीं जिला मलेरिया अधिकारी लोकमन सिंह, व उनके अधीनस्थ अधिकारियों कर्मचारियों व सम्बंधित ANM की मदद से जाँच कर डेंगू का उपचार कराया,साथ ही बताया कि गाँव ओंन घाट में फागिंग ना कराए जाने से डेंगू का संक्रमण बढ़ रहा है,टीम ने कहा कि उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर जल्द ही गाँव मे फागिंग कराई जाएगी, जिससे संक्रमण को रोका जा सके।शीतलपुर ब्लाक के गाँव ओंन घाट का मामला,।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *