फोटो

गोरखपुर हॉस्टल खाली कराने के विरोध में छात्रों का हल्ला बोल विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर दिया धरना

गोरखपुर। गोरखपुर में दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्रों को छात्रावास खाली करने के नोटिस मिलने के बाद छात्र नाराज हो गए. छात्रों ने पहले तो कमरों में ताला लटका दिया और फिर परिसर में ही धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया. हालांकि कुलपति ने आश्‍वासन दिया कि छात्रावास नहीं खाली कराया जाएगा लेकिन छात्र लिखित में आश्‍वासन चाह रहे थे. इसको लेकर छात्रों ने खूब हंगामा किया.

बता दें किदीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्रावासों को 27 दिसंबर तक खाली कराने के निर्देश पर विश्वविद्यालय के छात्र काफी भयभीत हैं. छात्रावास खाली कराने को लेकर लगभग 50 परसेंट विद्यार्थियों ने अपने कमरों में ताला लगा दिया है. वहीं शुक्रवार को परास्नातक एवं विधि के काफी विद्यार्थी गोरखनाथ मंदिर पहुंचे और मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में छात्रावास खाली न कराने की गुहार लगाई. इस संबंध कैंप कार्यालय की ओर से कुलपति से फोन पर वार्ता हुई है और विद्यार्थियों को आश्वासन मिला कि आपका छात्रावास खाली नहीं कराया जाएगा.

लेकिन कोई लिखित सूचना ना मिलने की वजह से विश्वविद्यालय के सभी छात्रों ने गोरखपुर विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए. विवि के छात्रों का कहना है कि अगर विवि का छात्र आवास खाली हो गया तो हम लोग कहां जाएंगे. अगर छात्रावास नहीं तो कुलपति नहीं. उन्होंने मांग किया कि जब तक कुलपति हमसे आकर मिलेंगे नहीं तब तक हम लोग धरने पर बैठे रहेंगे।

–योगेश प्रताप सिंह,छात्र नेता गोरखपुर विश्वविद्यालय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *