प्रदेश

गोरखपुर मत पेटियों की सुरक्षा को लेकर हुई बैठक 17 जिलों की मत पेटियों को स्ट्रांग रूम मे सुनिश्चित रखने और जिम्मेदारियों को सुनिश्चित करने के लिए दिए गए दिशा निर्देश

रिपोर्ट:-रविन्द्र चौधरी

 

गोरखपुरः गोरखपुर-फैजाबाद खण्‍ड शिक्षक निर्वाचन चुनाव में दो बजे तक 59.11 प्रतिशत मतदान गोरखपुर में हुआ है. गोरखपुर में चुनाव के लिए 16 मतदान केन्‍द्र बनाए गए हैं. इसके साथ ही पुलिस-प्रशासन सभी 17 जिलों के मतपेटियों को स्‍ट्रांग रूम में सुनिश्चित रखने और सभी की जिम्‍मेदारियों को सुनिश्चित करने के लिए दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं. गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन के लिए आज गोरखपुर समेत सभी 17 जिलों में 40,164 मत पड़ने हैं. गोरखपुर में 6170 मत पड़ने हैं.।

गोरखपुर के 16 केन्‍द्रों पर मतदान हो रहे हैं. दीनदयाल उपाध्‍याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के कला संकाय भवन में बने मतदान केन्‍द्र पर मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हुई. इसके साथ ही सभी केन्‍द्रों पर मतदान शुरू हो गया. एडीएम सिटी राकेश कुमार श्रीवास्‍तव ने बताया कि गोरखपुर-फैजाबाद खण्‍ड शिक्षक निर्वाचन के लिए सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हुआ है. 16 मतदान केन्‍द्रों पर सुचिता के साथ चुनाव सम्‍पन्‍न हो रहा है. कोविड-19 के नियमों का पालन किया जा रहा है. उन्‍होंने बताया कि सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ मास्‍क का भी इंतजाम किया गया है. 5 बजे तक मतदान होगा।दीनदयाल उपाध्‍याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के संवाद भवन में मतपेटिकाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस के आलाधिकारियों ने बैठक की. इस दौरान वहां पर आए पुलिसकर्मियों को उनकी जिम्‍मेदारी के बारे में बताया गया. उन्‍हें इस बात की जानकारी दी गई कि मतपेटिकाओं को स्‍ट्रांग रूम तक ले जाने और उसके बाद मतगणना के दिन तक किस तरह से उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी है. एसपी साउथ विपुल श्रीवास्‍तव ने बताया कि मतपेटिकाएं 17 जिलों से यहां पर आएंगे. उन्‍हें स्‍ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा जाएगा. उन्‍होंने बताया कि उनकी सुरक्षा के लिए यहां पर बैठक का आयोजन किया गया है।गोरखपुर-फैजाबाद खण्‍ड शिक्षक निवार्चन चुनाव में मतदान सम्‍पन्‍न हो रहा है. 3 दिसंबर को मतगणना होगी. ऐसे में शिक्षक निर्वाचन में 16 प्रत्‍याशियों का भाग्‍य भी मतपेटिकाओं में बंद हो जाएगा. ऐसे में अब किसके सिर पर ताज सजेगा और किसे हार का सामना करना पड़ेगा, ये आना वाले समय ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *