प्रदेश

गोरखपुर में सीएम ने दी प्रदेशवासियों को कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई, गरीबों में किया राहत सामग्री का वितरण

रिपोर्ट:-रविन्द्र चौधरी

 

गोरखपुर पहुंच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सहजनवा के ग्राम चडराव में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाढ़ की त्रासदी से हम लोगों को जूझना पड़ा है। इसको देखते हुए आज मैं यहां आया हु।आप के दुःख की घड़ी में हम सहभागी बनने।

प्रशासन को हिदायत दी गई है कोई भी बाढ़ पीड़ित राहत सामग्री से वंचित ना रह जाये। बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश और दुनिया की स्थिति से बढ़िया स्थिति में है।दो गज की दूरी और मास्क जरूरी है कोरोना से लड़ने के लिए ।मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 1 लाख लोगों की जांच रोज हो रहा है। लेकिन प्रदेश की आबादी 24 करोड़ है।

हमे कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में जितना भी हो सके शारीरक दूरी बना कर रखें ,60 साल से ज्यादा उम्र के लोग जरूरत ना हो तो घर से ना निकले।समय से डॉक्टर के पास जायेगे तो बच जाएंगे। लेकिन अगर देर होगा तो दिक्कत होगी। इस लिए अगर आप को लगे की बुखार है।

तो तुरंत टोल फ्री नंबर जो सरकार द्वारा जारी किया गया है। उस पर फोन करके जानकारी दे।वहीं मुख्यमंत्री योगी ने इंसेफलाइटिस बीमारी को लेकर कहा कि 2017 से पहले का आंकड़ा आप उठा कर देख ले और आज 2017 के बाद देख ले 90% मौते इंसेफलाइटिस से कम हुई है।वही अंत मे मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को श्री कृष्ण जन्मास्टमी की हार्दिक बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *