फोटो

गोरखपुर थाली और ताली बजाते सड़क पर उतरे कांग्रेसी किसानों के समर्थन में किया नगर विधायक के आवास का घेराव

किसानों समर्थन में थाली और ताली बजाते कांग्रेसी बुधवार को सड़क पर उतर गए. थाली और ताली बजाते हुए उन्‍होंने किसानों का समर्थन किया और किसान बिल वापस लेने की मांग की. इस दौरान प्रशासनिक और पुलिस के आलाधिकारियों के साथ उनकी तीखी नोंक-झोक भी हुई. इसके बाद कांग्रेसी नगर विधायक के आवास पर पहुंच गए और उनके आवास का घेराव कर दिया. प्रशासनिक और पुलिस के मान-मनौव्‍वल के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता ज्ञापन देकर वापस लौट गए.

गोरखपुर के कांग्रेस कार्यकर्ता किसान बिल के विरोध और किसानों के धरना के समर्थन में बुधवार को नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल के आवास पर थाली और ताली बजाते हुए पहुंच गए. इस बीच प्रशासनिक और पुलिस के आलाधिकारियों ने उन्‍हें रोकने की कोशिश की. लेकिन, कांग्रेस कार्यकर्ता जिलाध्‍यक्ष निर्मला पासवान और नगर अध्‍यक्ष आशुतोष तिवारी के नेतृत्‍व में थाली और ताली बजाते हुए नगर विधायक डा. राधामोहन दास अग्रवाल के आवास पर पहुंच गए और आवास का घेराव कर दिया.

इस बीच वहां मौजूद सिटी मजिस्‍ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्‍तव और सीओ कैण्‍ट सुमित शुक्‍ला के साथ भारी संख्‍या में मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें समझाने का प्रयास किया. लेकिन, जिलाध्‍यक्ष निर्मला पासवान नगर विधायक डा. राधामोहन दास अग्रवाल को ज्ञापन देने की जिद पर अड़ गईं और धरना देने लगीं. इस बीच पुलिस-प्रशासन ने उन्‍हें जबरन हटाने का प्रयास किया. लेकिन, वे सफल नहीं हुए. आखिरकार सिटी मजिस्‍ट्रेट अभिनव रंजन के आश्‍वासन के बाद निर्मला पासवान ने उन्‍हें ज्ञापन सौंपा और उसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता उनके नेतृत्‍व में वहां से वापस लौट गए.

इस दौरान कांग्रेस जिलाध्‍यक्ष निर्मला पासवान ने कहा कि पुलिस-प्रशासन उन्हें जबरन वहां से हटाने का प्रयास कर रही है. उन्‍होंने कहा कि वे शांतिपूर्ण ढंग से यहां पर नगर विधायक के माध्‍यम से केन्‍द्र की भाजपा सरकार को जगाने के लिए कार्यकर्ताओं के साथ आई हैं. उन्‍होंने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से किसान भाईयों के पक्ष में ज्ञापन देने के लिए आईं हैं. उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र की भाजपा सरकार से उनकी मांग है कि कड़ाके की ठंड में प्रदर्शन कर रहे किसान भाईयों की मांग को मानते हुए किसान विरोधी बिल को वापस लिया जाए.

कांग्रेस के महानगर अध्‍यक्ष आशुतोष तिवारी ने कहा कि किसान आंदोलन कई दिनों से चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ किसानों की आवाज को दबाने का प्रयास कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि वे थाली और ताली बजाकर पूर्व प्रधानमंत्री और किसान नेता चौ. चरण सिंह की जयंती है. उन्‍होंने कहा कि आज अपने आंदोलन के द्वितीय चरण में नगर विधायक डा. राधामोहन दास के आवास पर सरकार को जगाने का प्रयास करेंगे. इसके साथ ही किसान बिल वापस लें.

गोरखपुर के सिटी मजिस्‍ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्‍तव ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किसान बिल से संबंधित विभिन्‍न मांगों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर विधायक डा. राधामोहन दास अग्रवाल का आवास घेरने का विफल प्रयास किया गया है. उन्‍होंने कहा कि उनका ज्ञापन ले लिया गया है. उन्‍होंने बताया कि उनका ज्ञापन लेकर राज्‍यपाल तक पहुंचाया जाएगा. यहां ये भी देखा जा रहा है कि सामाजिक दूरी का पालन हो रहा है कि नहीं हो रहा है. कोई भी लॉ एण्‍ड आर्डर का उल्‍लंघन करेगा, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी..।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *