अन्तर्राष्ट्रीय

ईरान के नये ड्रोन ने इस्राईल का चैन छीन लिया, जानिए इस ड्रोन में क्या है ख़ास बात

इस्राईल के एक समाचार पत्र ने लिखा है कि ईरान का शाहिद-136 ड्रोन विमान, जंग के मैदान में पांसा पलटने की ताक़त रखता है।

जेरुज़मल पोस्ट ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि ईरान का न्या ड्रोन विमान और उसका नया लांचर पैड, अतीत से ज़्यादा ख़तरनाक है और यह आने वाले युद्धों में नया ख़तरा समझा जाएगा।

फ़ार्स न्यूज़ एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार इस्राईली समाचार पत्र जेरुज़लम पोस्ट ने ईरान में आईआरजीसी के होने वाले पांच दिवसीय सैन्य अभ्यास के दौरान शाहिद-136 ड्रोन विमान और उसके लांचर के बारे में अपनी विशेष रिपोर्ट में कहा कि पिछले दिनों सोशल मीडिया पर ईरान के नये ड्रोन विमान और उसके नये लांचर के वीडियोज़ वायरल हुए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस ड्रोन विमान का नाम शाहिद-136 है और ईरान में पिछले दिनों होने वाले सैन्य अभ्यास के दौरान इसको मिज़ाइल से मिक्स कर दिया गया था।

इस्राईली समाचार पत्र ने अपनी रिपोर्ट में लिवखा कि ईरान ने इस ड्रोन विमान को आत्मघाती क़रार दिया है और इसका अर्थ यह है कि यह ड्रोन विमान ख़ुद ही अपने लक्ष्य की ओर उड़ता है और लक्ष्य पर पहुंचकर ख़ुद को धमाके से उड़ा लेता है।

इस्राईली समाचार पत्र जेरुज़लम पोस्ट ने लिखा कि इससे पहले तक ईरानी मीडिया ने इस ड्रोन विमान को नहीं दिखाया था और न ही इसके बारे में ज़्याद बताया था। (AK)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *