अन्तर्राष्ट्रीय

इराक़ में अमरीका का टिकना हुआ कठिन, प्रतिरोधकर्ता गुटों का बड़ा बयान, विदेशी सैनिकों को निकाल कर ही लेंगे दम…

इराक़ के प्रतिरोधकर्ता गुट की समन्वयकर्ता कमेटी ने कहा है कि अमरीकी अधिकारी, इराक़ से सैनिकों को निकालने में गंभीर नहीं है किन्तु प्रतिरोधकर्ता गुट विदेशी सैनिकों को देश से निकाल कर ही दम लेंगे।

फ़ार्स न्यूज़ एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार इराक़ के प्रतिरोधकर्ता गुट की कोआरडिनेश्न कमेटी ने एक बयान जारी करके कहा है कि हर आने वाले दिन के साथ हम पर यह सिद्ध हो रहा है कि अमरीका, इराक़ी जनता और इराक़ी संसद की राय का सम्मान नहीं कर रहा है और वह इराक़ से सैनिकों को निकालने में गंभीर नहीं है।

इराक़ के प्रतिरोधकर्ता मोर्चे के बयान में आया है कि अमरीका अपने सैनिकों को निकालकर इराक़ी जनता और संसद के फ़ैसले का सम्मान करते हुए और इस देश की अखंडता को स्वीकार करे।

दूसरी ओर इराक़ी नेता मुहम्मद नूरी अब्द रब्बो ने कहा है कि इराक़ में आतंकवादी हमलों को रोकने क लिए हमें विदेशी सैनिकों की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि इराक़ के पास आतंकवादियों पर नियंत्रण पाने की भरपूर क्षमता और ताक़त है।

उधर इराक़ी संसद में अलफ़त्ह गठबंधन के प्रमुख हादी अलआमेरी ने भी कहा है कि इराक़ के मूल संविधान में इस देश में विदेशी सैनिकों की उपस्थिति की अनुमति नहीं दी गयी है।

उनका कहना था कि विदेशी सैनिकों की उपस्थिति, पड़ोसी देशऔं के लिए भी ख़तरा है। (AK)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *