प्रदेश

कन्नौज में बहुत अमन व शुकुन के साथ सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए निकाला गया जुलूसे मोहम्मदी

रिपोर्ट:-रईस खान

 

कन्नौज में बारावफात का जुलुस अमन और शांति के साथ निकला।इस बार कोरोना के चलते सोशल डिस्टनसिंग का पालन करते हुये अकीदतमंदों की संख्या सीमित रही। जुलूस में तिरंगे के साथ निकल रही एक झांकी ने सबका ध्यान आकर्षित किया।तो वही जुलुस के एक दिन पहले शहर रंगीन रोशनी में डूबा दिखा।


इत्र नगरी, सहित जिले के छिबरामऊ, तिर्वा, सौरिख, गुरसहायगंज और तालग्राम सहित कई कस्बों में पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्म के अवसर पर बारावफात के जुलुस में मुस्लिम समाज के लोगो ने सोशल डिस्टनसिंग बना जुलूस निकाला।

जुलुस में राष्ट्रीय ध्वज के साथ निकाली गई झांकी लोगो के बीच आकर्षण का केंद्र रही। जिले की सभी कमेटियों ने हरे रंग के झन्डो के साथ तकदीर ,अल्लाह हु अकबर, इस्लाम का परचम ऊंचा सदा रहेगा आदि नारों के साथ मुस्लिम के लोगों ने कलाम नातिया पडते हुये जुलूस निकाला।

वही जुलुस के एक दिन पहले शहर रंगीन रोशनी से सजा दिखा। जुलूस का नेतृत्व कर रहे सदर ने कहा कि आज पैगम्बर मोहम्मद साहब का जन्मदिन बारावफात के रूप में मनाया जाता है।

आज उसी के उपलक्ष्य में जुलूस निकाला गया है और लोगो को शांति और सौहार्द के साथ रहने की अपील की जा रही है।जुलूस में कोरोना के खात्मे के लिये दुआ भी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *