उत्तर प्रदेश

कारागार मंत्री का जिला कारागार बलरामपुर में औचक निरीक्षण जानिए क्या कहा जेल अधीक्षक ने

(बलरामपुर) प्रदेश के कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बलरामपुर जिला कारागार का आकस्मिक निरीक्षण किया । सन्तकबीरनगर जाते समय जेल मंत्री अचानक बलरामपुर जेल का निरीक्षण करने पहुँच गए । उन्होंने जेल में बंदी कैदियों से भी मुलाकात की और व्यवस्थाओं के बारे में जाना ।

दो घण्टे चले आकस्मिक निरीक्षण में जेल मंत्री ने पाकशाला , सर्किल , अस्पताल और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया । जेल मंत्री ने आगामी रक्षाबंधन त्यौहार पर राखी बांधने में बन्दियों और उनकी बहनों को किसी तरह की कोई समस्या न आने पाए विशेष निर्देश दिए ।
जेल मंत्री ने कैदियों से मुलाकात कर उन्हें जेल अनुशासन लाने सुधारात्मक व्यवहार करने सदाचार बरतने की सलाह दी गयी । उन्होंने कैदियों की समस्याओं को भी सुना और उन्हें दूर करने के अधिकारियों को निर्देश दिए ।

कारागार मंत्री ने 30 वर्ष से कम आयु के कैदियों को अपनी गलतियों का अहसास दिलाने के साथ साथ उसमे सुधार हेतु प्रेरित किया गया ।

उन्होंने कारागार में साफ सफाई व्यवस्था जेल में बागवानी शुद्व पेयजल , स्वास्थ्य , शिक्षा भोजन व्यवस्था पर सन्तोष जताते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया कि जेल मैनुवल के हिसाब से व्यवस्थाओं में कमी नही आनी चाहिए।

https://fb.watch/eCGsF60ive/

बाईट , कुंदन कुमार जेल अधीक्षक बलरामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *