प्रदेश

केंद्र सरकार के विरुद्ध कोंग्रेस की महापंचायत में हजारो किसानो ने किया कूंच

रिपोर्ट:-संजीव कुमार

 

केंद्र सरकार द्वारा जारी किसान बिल के विरोध में सभी राजनैतिक पार्टियाँ सडको पर प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज करा रही है।वंही क्षेत्र के किसान भी सरकार के इस बिल को किसान विरोधी बता रहे है।किसान बिल के विरुद्ध कांग्रेस पार्टी के तत्वाधान में हो रही महापंचायत में आज सरकार के विरुद्ध क्षेत्र के किसानों ने भी हुँकार भरी है।

जिसके चलते मुज़फ़्फरनगर के बुढ़ाना मौड़ पर आज सैंकड़ो ट्रेक्टर ट्रॉलियों और बसों में सवार हजारो किसानो ने केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारे बाजी कर अपना विरोध प्रकट किया है।

वंही हजारो की संख्या में उपस्थित किसानो ने कांग्रेस की महापंचायत की और जुलूस की शक्ल में  कूंच किया, मुज़फ्फरनगर की सडको पर आज चारो तरफ ट्रक्टर ट्रॉलियों का जमावड़ा लगा है।वंही पुलिस प्रसाशन भी जगह जगह अलर्ट दिखाई दिया ।


कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये सरकार किसानो के साथ धोखा कर कर रही है।उनकी जमीनों को हड़पने की साज़िश कर रही है। जमाखोरी को बढ़ावा दे यही है और एनएसपी को समाप्त करना चाहती है।

जिस तरह की विधेयक इस सरकार ने लाने का काम किया है।निश्चित रूप से किसान अपने आपको छला और ठगा समझ रहा है।कांग्रेस पार्टी देश भर में आदरणीय राहुल गाँधी के नेतृत्व में आंदोलन कर रही है।जब तक ये सरकार इस विधेयक को वापस नहीं लेगी तब तक लड़ाई जारी रहेगी।

ये विरोध मार्च है,सभा है,प्रदर्शन है और निश्चित रूप से सरकार को इस बिल को वापस लेना होगा।आज हजारो की संख्या में आदरणीय हरेंद्र मालिक जी,आदरणीय पंकज मालिक जी और कांग्रेस पार्टी से सभी कार्यकर्ता यहाँ उपस्थित है।हजारो की संख्या में किसान उपस्थित है। ये इस बात का घोतक है कि सरकार को इस बिल को वापस लेना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *