प्रदेश

कृष्ण जन्माष्टमी के पूजा पंडाल में तमंचे पर किया गया डिस्को, गाज़ीपुर के हाजीपुर गांव में दो पक्षों में इसी बात को लेकर पथराव, 24 लोगों के खिलाफ कार्यवाही

रिपोर्ट:-महताब आलम

जनपद गाजीपुर के बहरियाबाद थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव में मंगलवार को लगभग 10:30 बजे श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पूजा पंडाल में तमंचे के साथ नृत्य करने को लेकर गांव के ही दो पक्षों में विवाद हो गया जिसमें मारपीट के साथ पथराव भी हुआ।

पथराव में पास ही खड़े वाहन व ठेले का शीशा टूट गया, टेन्ट, पूजा मंडप व पूजा का सामग्री बिखर बिखर गयी। सूचना थाने को दी गई, पुलिस आधा दर्जन से अधिक लोगों को पकड़ कर थाने लायी।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर हाजीपुर गांव में टेन्ट के अन्दर पूजा पंडाल बनाया गया था। साथ ही पूजा के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। नृत्य का कार्यक्रम चल रहा था कि इसी बीच एक युवक खुलेआम हाथ में तमंचा लेकर नृत्यांगना के साथ नृत्य करने लगा जिसका कुछ युवकों ने विरोध किया।

जिस कारण दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी और देखते ही देखते मारपीट व पथराव प्रारंभ हो गया, जिस कारण पूजा पंडाल में रखी पूजा सामग्री, टेन्ट क्षतिग्रस्त हो गया। सहदेई देवी ने स्वयं तथा अपने पुत्र तूफानी सोनकर को मारकर घायल करने का आरोप लगाते हुए गांव के ही आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ तहरीर दिया।

इस संबंध में 24 लोगों के खिलाफ लाकडाउन के उल्लंघन की कार्यवाही की गयी है। अन्य आरोपी भी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे तथा तमंचा भी बरामद कर लिया जाएगा। आज छह-सात लोगों को आज शांति भंग में चालान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *