प्रदेश

लगातार छह माह से मुफ्त सेनेटरी पैड किया गया वितरित बैड गर्ल के नाम से जानी जाने वाली काव्या सिंह के इस प्रयास की हो रही प्रशंसा

रिपोर्ट:-रईस खान

 

रेखांकित फाउंडेशन के तत्वावधान में ग्राम पंचायत खरगपुर गांव मे लगातार 6 माह से मुफ्त सैनेटरी पैड वितरित किया गया पैड गर्ल के नाम से जानी जाने वाली काब्या सिंह के इस प्रयास की काफी प्रशंशा हो रही है यह गौर करने की बात है कि काब्या सिंह की संस्था रेखांकित फाउंडेशन ने 7 गांव को गोद ले रखे है।

जहाँ किशोरियो को हर माह मुफ्त सेनेटरी पैड एवं मुफ्त जागरूकता की कक्षा लगाकर उन्हें स्वास्थ्य के बारे मे जागरूक किया जाता है साथ ही साथ उन्हें आत्मनिर्भर बनने की प्रेरणा भी दी जाती है काब्या सिंह ने बताया कि सरकारी मशीनरी से भी सहयोग लेने का प्रयास किया जा रहा है।

काव्या सिंह ने बताया हमारा उद्देश्य किशोरियों को गंभीर बीमारियों से है बचाना तथा आत्मनिर्भर बनाना है जिससे यह अपने पैरों पर खड़े होकर दूसरों का सहारा बने इस मौके पर डॉक्टर आरती सिंह ने बताया किशोरियो को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहते हुए माहवारी के समय सेनेटरी पैड या फिर सूती कपड़े का प्रयोग करना चाहिए।

जिससे बीमारी का खतरा नहीं होता है उन्होंने महिला संबंधी और भी जानकारी किशोरियों को देते हुए जागरूक किया इस अवसर पर शिल्पी, शिवांगी, प्रीति, सेजल, अलका सहित काफी संख्या में महिलाएं उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *