प्रदेश

मेरठ भाजपा का किसान सम्मेलन केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किसानों को किया संबोधित कांग्रेस पर जमकर बोला हमला

रिपोर्ट:-राशिद खान

 

भाजपा का किसान सम्मेलन केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किसानों को किया संबोधित, कांग्रेस पर जमकर बोला हमला।कृषि कानूनों के बारे में भ्रम दूर करने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज मेरठ में किसान प्रतिनिधियों के सम्मेलन को संबोधित करने पहुंची।

भाजपा किसान सम्मेलन में स्मृति ईरानी के मुख्य निशाने पर कांग्रेस रही।सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, सांसद राजेंद्र अग्रवाल,राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, अतुल गर्ग व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा सहित विधायक भी मौजूद रहे।

सम्मेलन में किसानों को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि संसद में मिर्च हरी होती है या लाल,राहुल गांधी यह तय नहीं कर पाते।उन्हें खेती-किसानी की जानकारी कैसी है,यह किसान भाई समझ सकते हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसान बिल को लेकर विपक्षी नेता कह रहे हैं कि जिन्हें खेती-किसानी की जानकारी नहीं वह लोग बिल तैयार कर रहे हैं,तो मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि राहुल गांधी क्या किसान हैं।सोनिया गांधी क्या किसान हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि अमेठी में किसानों की क्या दुर्दशा रही और 50 साल तक एक ही परिवार वहां पर राज करता रहा लेकिन आज वहां का किसान खुशहाली की तरफ बढ़ रहा है।सम्मेलन में मेरठ,मुजफ्फरनगर, शामली,सहारनपुर और हापुड़ के किसानों को आमंत्रित किया गया।

13 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कृषि विश्वविद्यालय आए थे और उन्होंने कानूनों को लेकर चल रहे आंदोलन के लिए विपक्ष का आड़े हाथ लिया था। इसके बाद किसान सम्मेलन शुरू हुए।पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद और दादरी गौतमबुद्धनगर में सम्मेलन हो चुके हैं।मेरठ में आखिरी सम्मेलन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *