प्रदेश

मेरठ दूसरे राज्यों से ट्रैक्टर चोरी कर कम दामों में थे बेचते पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान तीन लोगों को किया गिरफ्तार दो फरार

रिपोर्ट:-राशिद खान

 

मेरठ पुलिस ने ऐसे वाहन चोर गिरोह को पकड़ा है जो कि दूसरे राज्यों से ट्रैक्टर चोरी कर मेरठ में लाकर कम दामों में बेच देता था।पुलिस ने गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार किए गए युवकों ने पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा किया।

मेडिकल थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि जागृति विहार एक्सटेंशन में बाहर दूसरे राज्यों से लाए हुए ट्रैक्टर चोरी से बेचने के लिये लाये गए हैं।

इस सूचना पर पुलिस टीम पहुँची तो मैदान में 7 ट्रैक्टर ट्रोला से लाकर वहां उतारे गए थे और खडे़ किए हुए थे।रात का समय होने के कारण पुलिस की गाड़ी को पास आता देख बदमाश भागने लगे।

इस दौरान पुलिस ने घेरकर मौके से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर ट्रैक्टरों के बारे में जानकारी की।पकडे़ गए अभियुक्तों से भागे साथियों के बारे में भी पूछताछ की गई। पूछताछ पर ज्ञात हुआ कि यह ट्रैक्टर बिहार,झारखंण्ड, प0 बंगाल,मध्यप्रदेश से चोरी किये गये हैं।

जिन्हे बेचने के लिये मेरठ लाया गया था।एक ट्रैक्टर भावनपुर होते हुए अब्दुल्ला पुर से राशना रोड से आने वाला है।मिली सूचना पर पुलिस टीम राशना रोड पर ट्रैक्टर आने का इन्तजार करने लगे थोड़ी देर बाद एक ट्रैक्टर आता दिखाई दिया पास आने पर रुकने का इशारा टार्च से किया तो चालक ने ट्रैक्टर चलता छोड़ पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया।

और ट्रैक्टर से कूद कर भागने लगा।आत्मरक्षा में पुलिस टीम द्वारा फायर किया गया तो थोड़ी दूरी पर वह अभियुक्त गिर गया।जिसके पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया।आरोपी अमरोहा ज़िले के रहने वाले हैं।

पकडे़ गए युवकों ने बताया कि वे लोग दूसरे राज्यों में जाकर उन किसानों के यहां पर नौकरी करते थे जिनके पास ट्रैक्टर होते थे।इसके बाद मौका मिलते ही वे ट्रैक्टर समेत गायब हो जाते थे।इस तरह के धंधा करीब 5 साल से करते आ रहे हैं।आरोपियों ने पहले भी मेरठ में इस तरह के कई ट्रैक्टर बेचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *