उत्तर प्रदेश

मेरठ में लव जिहाद पर फूटा हिंदू संगठनों का गुस्सा आरोपियों को परिवार सहित फांसी की मांग

रिपोर्ट:-राशिद खान

 

मेरठ।देशभर में हाल ही में हुई ‘लव जिहाद’ से जुड़ी कई घटनाओं को लेकर शनिवार को हिंदू संगठनों का आक्रोश फूट पड़ा।विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के बैनर तले हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कमिश्नरी पर प्रदर्शन करते हुए जमकर हंगामा किया।

बजरंग दल के जिला संयोजक अर्जुन राठी के नेतृत्व में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कमिश्नरी चौराहे पर प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा के बल्लभगढ़ में हुई छात्रा निकिता की हत्या पर रोष जताया।इसी के साथ निकिता हत्याकांड के मुकदमे की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई करके आरोपियों को जल्द से जल्द सजा सुनाए जाने की मांग उठाई।वहीं,निकिता के परिवार को सुरक्षा और एक करोड़ के मुआवजे की भी मांग की।

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि’लव जिहाद’के चलते संप्रदाय विशेष के युवक हिंदू बहन-बेटियों के साथ लगातार अत्याचार कर रहे हैं।उन्होंने’लव जिहाद’ के खिलाफ कड़े से कड़ा कानून बनाए जाने की मांग की।

 

इसी के साथ हाल ही में हाईकोर्ट द्वारा धर्मांतरण को लेकर दिए गए फैसले को हिंदू समाज के लिए राहत से भरा बताया।प्रदर्शनकारियों ने हिंदू बहन-बेटियों के साथ देश के अन्य स्थानों पर हुई घटनाओं पर भी रोष जताते हुए सभी मामलों में कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *