प्रदेश

मेरठ रसूलपुर विस्फोट के मामले में एटीएस और इंटेलिजेंस की टीम ने डाला गांव में डेरा विस्फोटक बरामद

रिपोर्ट:-राशिद खान

 

फलावदा: थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर में मंगलवार देर रात हुए विस्फोट के दौरान हुई दो मौत के बाद एक मौत और हो गई है। बुधवार को एटीएस और इंटेलिजेंस की टीम ने गांव में डेरा डाल दिया है। मोहल्ले के लोगों से पता चला है कि रसूलपुर निवासी अनुसार शादियों में आतिशबाजी का काम करता था मंगलवार देर रात संदिग्ध हालत में निसार के घर में विस्फोट हुआ विस्फोट इतना जबरदस्त था कि कार और उसके भाई शादाब का मकान ढह गया।

वही तीन अन्य मकानों की छत उड़ गई हादसे में जहां निसार और उसके 8 वर्षीय बेटे फैसल व 9 वर्षीय सादान पुत्र की मौत हो गई। साथ ही कई महिलाओं और बच्चों सहित लगभग एक दर्जन व्यक्ति घायल हो गए थे।उधर बुधवार की सुबह ही इंटेलिजेंस के डिप्टी एसपी मेरठ एटीएस की टीम और फोरेसिक विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर जांच शुरू कर दी।

 

 

बताया जा रहा है कि इस दौरान फारेसिक विभाग की टीम को निसार के घर से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथगोले भी बरामद हुए हैं। उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। जिसके चलते मकान में बारूद के कारण विस्फोट की बात और पुख्ता होती नजर आ रही है।हालांकि अभी अधिकारी मकान में विस्फोट के कारणों की जांच की बात कह रहे हैं। इस दौरान सीओ मवाना, थाना प्रभारी शिववीर भदोरिया, के अलावा कई थानों की फोर्स घटनास्थल पर मौजूद है।

उधर सपा नेता अतुल प्रधान भी घटनास्थल पहुंचकर पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। हालांकि गांव में विस्फोट की घटना को लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।उधर घटना में घायल हुए कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।जबकि विस्फोट से निसार उसके बेटे फैसल,व उसका भतीजा 8 वर्षीय शायान पुत्र सादाब की मौत होने के बाद तीनों शवों का पोस्टमार्टम होने के बाद देर शाम जैसे ही गांव में तीनो के शव एक साथ पहुंचे तो पूरे गांव के लोग का रो रो कर बुरा हाल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *