अन्तर्राष्ट्रीय

ईरान का बड़ा बयान, जनरल सुलैमानी के हत्यारों को अदालत तक खींच कर लाएंगे

इस्लामी गणतंत्र ईरान का कहना है कि जनरल शहीद क़ासिम सुलैमानी के हत्यारों और हत्या का आदेश देने वालों को क़ानून के कटघरे में लाएंगे।

विदेशमंत्रालय ने अपने ट्वीट में इस बात की ओर संकेत करते हुए कि अमरीकी राष्ट्रपति के सीधे आदेश से जनरल क़ासिम सुलैमानी की हत्या, सरकारी आतंकवाद का खुला उदाहरण है, कहा कि इस्लामी गणतंत्र ईरान हत्यारों और हत्या का आदेश देने वालों को क़ानून के कटघरे में खड़ा करेगा।

विदेशमंत्रालय ने जनरल क़ासिम सुलैमानी की शहादत की दूसरी बरसी के अवसर पर अपने ट्वीट में वीडियो पोस्ट किया जिसमें अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प जनरल क़ासिम सुलैमानी की हत्या का आदेश देने का क्रेडिट लेकर अपनी बग़ले बजाते नज़र आ रहे हैं।

इससे पहले सोमवार को विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता सईद ख़तीबज़ादे ने पत्रकारों से बात करते हुए जनरल क़ासिम सुलैमानी की हत्या के बाद होने वाली कार्यवाहियों का ब्योरा देते हुए कहा था कि जनरल क़ासिम सुलैमानी आतंकवाद से संघर्ष के नायक थे और उस व्यक्ति पर आतंकवादी हमला जो आतंकवाद से संघर्ष में फ़्रंट लाइन पर हो, आतंकवाद से संघर्ष का दावा करने वालों दोहरे मापदंड और उनके झूठे दावे की पोल खोलता है। (AK)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *