अन्तर्राष्ट्रीय

“मोदी जी आपने बहुत महंगाई कर दी” मेरी मैगी भी और पेंसिल-रबर तक महंगी हो गई, 1st क्लास की छात्रा ने लिखा PM मोदी को खत…

नई दिल्ली: देश में बढ़ती महंगाई को लेकर जहां एक ओर विपक्ष सरकार पर हमलावर है तो वहीं आम नागरिक भी महंगाई से निराश-परेशान है. महंगाई का आलम ये है कि हर जरूरत की चीज के दाम बढ़ गए हैं, खाने से लेकर पढ़ने वाली वस्तुओं के भी दाम बढ़ गए हैं. वहीं, पेंसिल-रबर पर बढ़ी कीमतों ने एक बच्ची को इस कदर परेशान कर दिया कि उसने अपनी बात को पीएम मोदी तक पहुंचाने की ठान ली, बच्ची ने बाकायदा पीएम मोदी को लेटर लिख कर खाने-पीने से लेकर पढ़ने-लिखने की वस्तुओं के बढ़ते दामों पर शिकायत की है.

किसने भेजी चिट्ठी

कन्नौज जिले के छिबरामऊ नगर के मोहल्ला बिरतिया जनता मंदिर निवासी अधिवक्ता विशाल दुबे की बेटी कृति दुबे विकास कॉलोनी स्थित सुप्रभाष अकादमी में कक्षा एक में पढ़ती हैं, हाल ही में सरकार की ओर से कॉपी-किताब, रबर और पेंसिल पर टैक्स लगाने से जो महंगाई बढ़ी है, उससे परेशान होकर छात्रा कृति दुबे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने मन की बात लिखकर एक खत भेजा है.

चिट्ठी में क्या लिखा

पीएम को भेजी गई चिट्ठी में बच्ची ने लिखा- “मेरा नाम कृति दुबे है, मैं कक्षा एक में पढ़ती हूँ. मोदी जी आपने तो बहुत मंहगाई कर दी है, यहां तक कि पेंसिल, रबर तक महंगी कर दी है और मेरी मैगी भी आपने बढ़ा दिए हैं. अब मेरी मां पेंसिल मांगने पर मारती हैं, बताइए मैं क्या करूँ, दूसरे बच्चे मेरी पेंसिल चोरी कर लेते हैं.” बता दें इस चिट्ठी को बाकायदा पोस्ट कर दिया गया है.

इसी कड़ी में बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक छोटी सी बच्ची का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था. इस वीडियो में बच्ची अपने स्कूल के टीचर को लेकर देश के प्रधानमंत्री से होमवर्क अधिक देने की शिकायत कर रही है. बच्ची प्रधानमंत्री से अपनी बात रखते हुए शिकायत कर है कि वह स्कूल में दिए जा रहे होमवर्क से किस कदर परेशान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *