प्रदेश

मुरादाबाद दीवार हादसा लाइव सीसीटीवी में कैद दो बच्चों सहित चार गाय

रिपोर्ट:-शारिक सिद्दीकी

 

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक जर्जर दिवार राहगीरों पर गिर गयी,हादसे में दो बच्चों सहित चार लोग घायल हो गये, पड़ोसियों के मुताबिक दिवार कई महीने से जर्जर और झुकी हुई थी और मकान में रह रहे किरायेदारों और पड़ोसियों ने कई बार मकान मालिक से कहा था की दिवार ठीक करा दो किसी दिन हादसा हो सकता है।

लेकिन मकान मालिक ने इस जर्जर दीवार की मरम्मत नहीं कराई और ये हादसा हो गया . हादसे में एक महिला दो बच्चों के साथ जा रही थी और एक अन्य व्यक्ति भी वहाँ से गुज़र रहा था की अचानक दिवार उनके ऊपर गिर गयी और चारों दब गये पड़ोस के लोगो ने किसी तरह घायलों को निकाला और जिला अस्पताल पहुँचाया, पूरी घटना पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी . घटना मुरादाबाद के कटघर थाना इलाके के कोहिनूर तिराहे के पास की है।

मुरादाबाद के थाना कटघर क्षेत्र के कोहिनूर तिराहे पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब भारतीय स्टेट बैंक के बराबर वाली गली में एक जर्जर मकान की दीवार सड़क पर गिर गई, हादसे के बाद दीवार के नीचे एक महिला के साथ जा रहे दो मासूम बच्चे और एक व्यक्ति दबकर घायल हो गए, सूचना पर पहुंचे लोगों ने जैसे-तैसे घायलों को दीवार के मलबे से बाहर निकाला और उन्हें इलाज के लिए पहले निजी अस्पताल और बाद में हायर सेंटर रेफर कर दिया, इलाके के लोगों का कहना है कि उन्होंने इस जर्जर दीवार के बारे में काफी बार पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सूचित किया था लेकिन हर बार खानापूर्ति कर दी गई अगर जिम्मेदार पूरी जिम्मेदारी से मकान मालिक पर सख़्ती करते तो वह समय से दीवार सही करा देता और यह हादसा नहीं होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *