प्रदेश

मुरादाबाद दिनदहाड़े परिवार को बंधक बनाकर बदमाशों ने की लूट

रिपोर्ट:-शारिक सिद्दीकी

 

यूपी के मुरादाबाद शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में आज दिनदहाड़े उस समय हड़कंप मच गया, जब चक्कर की मिलक इलाके में एक पीतल कारोबारी के घर में घुसे बदमाशों ने चाकू के बल पर महिला व उसके बच्चों को बंधक बना कर लूटपाट की।घनी आबादी में हुई लूट की वारदात से दहशत का माहौल है।मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।पीड़िता और परिवार वालों से पुलिस पूछताछ कर रही है।


थाना सिविल लाइन के चक्कर की मिलक गली नंबर आठ का रहने वाला जुल्फिकार पीतल ढलाई का कारखाना चलाता है।उसका कारखाना घर के ही समीप रामगंगा किनारे गली नंबर 13 में है।जुल्फिकार के मुताबिक मंगलवार की सुबह करीब छह बजे वह घर से अपने कारखाने पर चला गया।

जबकि उसकी पत्नी हिना वह चार बच्चे घर पर थे।दोपहर करीब सवा 12 बजे जुल्फिकार का बड़ा पुत्र ट्यूशन पढ़ने चला गया।उसका छोटा भाई एहसान पहले ही ट्यूशन पढ़ने निकल चुका था।तब घर पर दोनों की मां हीना व दो छोटे बच्चे मौजूद थे।

घर से निकलने के दौरान अहसान ने मुख्य दरवाजा खुला छोड़ दिया था।उसी दौरान तीन बदमाश घर मे दाखिल होकर हिना के कमरे में पहुंच गए।हिना के अनुसार एक बदमाश ने छोटे बेटे साहिल पर चाकू तान दिया और महिला से चुप रहने को कहा।

इसके बाद वह बगल में पड़ी लोहे की अलमारी का लाकर खोलने लगे,महिला ने जब विरोध किया तो उसके गले पर धारदार चाकू लगा दिया गया।बदमाशों के धमकाने से महिला सहम गई।बदमाशों ने लोहे की अलमारी से 1 लाख 55 हजार की नगदी और महिला के कान की बाली पैरों के पायल लूट लिए।

फरार होने से पहले बदमाशों ने महिला व उसके दोनों बच्चों को कमरे में बंद कर दिया।करीब 15 मिनट बाद हिना का बेटा अहसान ट्यूशन पढ़ कर वापस घर लौटा। मां व भाई बहनों को कमरे में बंद देख बच्चे के होश उड़ गए।उसने दरवाजा खोला।तब महिला कमरे से बाहर निकली और पति को घर में लूटपाट की सूचना दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *