फोटो

मुरादाबाद में रहस्यमयी बुखार से 6 की मौत, कई और सैकडों लोग बुखार की चपेट में

उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद जनपद के मूंढापांडे  ब्लॉक के कई गावो में रहस्यमई बुखार ने अपने पैर पसार लिए है। इलाके में फैले इस रहस्यमयी बुखार के बाद हुई 6 ग्रामीणों की मौत की बात गाँव वाले बोल रहे है। सीएमओ भी मौतों की बात तो स्वीकार कर रहे है, लेकिन मौतों का आंकड़ा बताने से वो कतरा रहे है। हालांकि अचानक हुई इन मौतों के  बाद अब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कई गांव में जांच शिविर लगा कर दवाई वितरण शुरू किया है।मौके पर सीएमओ भी मौजूद केम्प किये हुए है। वहीं कई गावो के सैकड़ो लोग इस रहस्मयी बुखार की चपेट में आ चुके है।

पहले से ही कोरोना संक्रमण से परेशान लोगो को अब सन्दिग्ध बुखार ने अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। मुरादाबाद के मूंढापांडे ब्लॉक के दलपतपुर, चमरुआ, गोविंदपुर, नियामतपुर, एक्टोरिया और खैर खाता, बीरपुर थान ,करनपुर सहित दर्ज़नो गांवों में रहस्यमयी बुखार ने अपने पैर पसार लिए है। पिछले कुछ समय में ही आधा दर्जन से अधिक लोगो की मौतों ने जिला प्रशासन में हड़कम्प मचा दिया है।, लगातार इस सन्दिग्ध बुखार से बीमार हो रहे ग्रामीणों की बढ़ती संख्या को देखते हुए आज जिला प्रशासन ने गम्भीरता दिखाते हुए मलेरिया विभाग सहित कई बीमारियों से जुड़े डॉक्टरों की टीमें बना कर मूंढापांडे इलाके के गांव में भेज कर इसकी पूरी मोनिटरिंग शुरू कर दी है।, डॉक्टरों की टीमें सभी चिन्हित किये गए गांवों में कैम्प लिए हुए है। बारी-बारी से सभी ग्रामीणों को दवाई वितरण का कार्य कर रही है।

-इस रहस्यमयी बुखार से ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया हैं। क्योंकि कई गांव में इस बुखार ने किसी न किसी व्यक्ति की जान ले ली है।, इलाके के ग्राम प्रधानों की माने तो इसके लिए कई बार जिला प्रशासन को अवगत कराया जा चुका था। , वो लोग चाहते है कि इलाके के लोगो का सरकारी मदद से इलाज किया जाए।

मुरादाबाद सीएमओ एएमसी गर्ग स्वंय इन गांवों का दौरा करके स्वास्थ्य विभाग की टीमो को दिशा निर्देश दे रहे है ।मोके पर मौजूद सीएमओ डॉ एमसी गर्ग ने बताया कि स्थित को गम्भीरता से लेते हुए दवाई का वितरण किया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *