प्रदेश

मुरादाबाद में विद्युत विभाग द्वारा विद्युत चोरी कर रहे लोगों के खिलाफ चलाया गया अभियान और हुई कार्रवाई

रिपोर्ट:-शारिक सिद्दीकी

 

उत्तर प्रदेश में लगातार विद्युत व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सरकार प्रयास कर रही है लेकिन सरकार के प्रयास करने के बावजूद भी कंजूमर अभी भी परेशान हैं, विद्युत विभाग लगातार अभियान चला रहा है और विद्युत विभाग की मानें तो उनकी सबसे बड़ी समस्या लाइट चोरी की है जिसके चलते कंजूमर को परेशानी भी होती है।

लाइट चोरी करने वाले लगातार लाइट की चोरी करते हैं जिसका खामियाजा एक सही कंज्यूमर को भुगतना पड़ता है जिसके रोकथाम के लिए आज मुरादाबाद जनपद में विद्युत विभाग द्वारा विद्युत चोरी कर रहे लोगों पर अभियान चलाया है और कार्यवाही की गई है।

मुरादाबाद जनपद के तहसील स्कूल बिजली घर के क्षत्रे रेती स्ट्रीट क्षेत्र में विद्युत विभाग के अधिकारी और (पीएससी) भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए, अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया जनपद में सबसे ज्यादा हाई लाइन लॉस रेती स्ट्रीट में है, इसलिए इस क्षेत्र में पीएससी के साथ चेकिंग अभियान चलाया गया है,।

लेकिन हमारे द्वारा लगातार प्रयास कर आ गया लेकिन अभी तक लाइन लॉस काम नहीं हुआ है, इसीलिए भारी पुलिस बल को साथ लेकर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है,कि हर एक कनेक्शन की चेकिंग हो जाए क्योंकि यहां लोग चेकिंग का विरोध करते थे हमारे ऊपर दुव्हरवार करते थे,।

जिसके चेकिंग को बीच मे रोकना पड़ता था,लेकिन आज पूरे क्षत्रे के चेकिंग की गई है उसमें कुछ टेंपर मीटर पकड़े गए हैं, और विद्युत चोरी करते कनेक्शन पकड़े गए हैं उनके ऊपर विद्युत विभाग द्वारा कार्यवाही की जा रही।

लाइट चोरी करने वालों में उस समय हड़कंप मच गया जब विद्युत विभाग के अधिकारी पीएससी के साथ लेकर शहर की सड़कों पर निकल पड़े और जनपद में सबसे ज्यादा लाइन लॉस हो रहे बिजली घर तहसील स्कूल के क्षेत्र रेती स्ट्रीट में पहुंचे और हर एक विधुत मीटर को चेक किया।

जिसमें कुछ कंजूमर चोरी कर रहे थे और कुछ मीटर भी टेंपल पाए गए उन पर विरोध विभाग द्वारा कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *