प्रदेश

मुरादाबाद ऑनलाइन ठगी की वारदात करने वाला साइबर ठग गिरफ्तार

रिपोर्ट:-शारिक सिद्दीकी

 

मुरादाबाद की साईबर थाना पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है जो लोगों के साथ बैंक अधिकारी बनकर उन्हें एक ओटीपी किसी अन्य नाम बताकर उनके साथ ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम देता था।पुलिस ने शातिर ठग के पास से 7 अलग-अलग बैंकों की पासबुक, 19 चेक बुक, 7 महंगे स्मार्ट मोबाइल फोन, 18 डेबिट कार्ड और एटीएम कार्ड, 3 अलग अलग नाम के ड्राइविंग लाइसेंस, 4 आधार कार्ड, 5 पैन कार्ड बरामद किये हैं, पुलिस ने आरोपी के बैंक खाते में जमा एक लाख 45 हज़ार रुपये भी फ्रीज़ करा दिए हैं।

मुरादाबाद पुलिस की हिरासत में खड़ा ये मासूम सा नज़र आने वाला शक़्स राजकुमार दास उर्फ राम कुमार दास है। यह युवक बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला है।और देश की राजधानी दिल्ली के कापसहेड़ा बॉर्डर पर रहकर लोगो के साथ ऑनलाइन ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था।

ये शातिर ठग दिल्ली में ओला कैब चलाकर लोगो को और पुलिस को गुमराह करते हुऐ ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे।इस मासूम से नज़र आने वाले शक़्स ने अपने साथियों के साथ मिलकर मुरादाबाद के एक विधुत अधिकारी के साथ ऑनलाइन ठगी कर एक लाख 75 हज़ार रुपये ठग लिए थे।

जिसके बाद पीड़िता अधिकारी ने इसकी शिकायत साइबर थाने में दर्ज कराई थी।शिकायत दर्ज होने के बाद से ही पुलिस ऐसे शातिर गैंग की तलाश में जुट गई थी।लम्बी जद्दोजहद के बाद आखिरकार पुलिस को कामयाबी मिली।

आज पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर इस ठगी गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार कर मामले का ख़ुलासा किया है।ये शातिर किसी भी कम पढ़े लिखे लोगो के कई सरकारी योजनाओं के नाम पर खाते खुलवाकर उन्हें कुछ पैसे देकर उनके खातों में ठगी की रक़म डलवाकर वो रक़म खुद निकाल लेते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *