प्रदेश

मुरादाबाद यूपी पुलिस का एक यह भी चेहरा अपनी जान जोखिम में डालकर सिलेंडर में लगी भयंकर आग को बुझाया

रिपोर्ट:-शारिक सिद्दीकी

 

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के डिप्टी गंज चौराहे पर उस समय हड़कंप मच गया, जब फास्ट फूड की शॉप में रखे सिलेंडर में लीक होने से भयंकर आग लग गई, आग लगने की सूचना मिलते ही डायल 112 की टीम मौके पर पहुंच गई और पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया,समय रहते अगर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था,।

लगातार यूपी पुलिस अपने विवादों को लेकर चर्चा में रहती है,लेकिन यूपी पुलिस का एक यह भी चेहरा है जिसमें पुलिस कर्मियों ने अपनी जान को जोखिम में डालकर क्षेत्रवासियों की जान बचाई है, अगर सिलेंडर में लगी आग को सही समय पर नहीं बुझा जाता तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

मुरादाबाद जनपद के डिप्टी गंज चौराहे पर उस समय हड़कंप मच गया जब फास्ट फूड की शॉप पर सिलेंडर लीक होने से सिलेंडर में भयंकर आग लग गई, आग की लपटें इतनी तेज थी के आग लगते ही चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल बन गया।

और दुकान स्वामी ने सिलेंडर अपनी दुकान के बाहर रख दिया और वहां से लोग अपनी जान बचाने के लिए भाग गए, आग की लपटें इतनी तेज थी कि लोग डर के मारे आग बुझाने के लिए सिलेंडर के पास तक आना नहीं चाह रहे थे,।

लेकिन डायल 112 पर मौजूद जवानों ने अपनी काबिलियत का परिचय दिया और सही समय पर आग को बुझा दिया,अगर थोड़ी सी भी देर हो जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था,।

डायल 112 पर मौजूद पुलिस कर्मचारियों की सूज पूछ से ही आग पर काबू पाया गया है, लगातार यूपी पुलिस अपने कारनामों को लेकर विवादों में रहती है, लेकिन यूपी पुलिस का एक ऐसा चेहरा भी है जो आम जनता नहीं देख पाती,।जी हां अगर डायल 112 समय पर नहीं पहुंचती तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था,लेकिन पुलिसकर्मियों ने सही समय पर पहुंच कर आग पर काबू पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *