प्रदेश

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने संविदा कर्मचारियों को निकाला कर्मचारी गए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

रिपोर्ट:-शारिक सिद्दीकी

 

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में मुरादाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा की वीसी द्वारा 110 संविदा कर्मियों को निकाला गया था जिसके बाद कर्मचारी आक्रोशित हो गए और मुरादाबाद के समस्त सरकारी विभाग के राज्य कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए पूरे जनपद में सफाई व्यवस्था पूरी तरीके से ठप कर दी है, ।

सफाई गोदाम मर इकट्ठा होकर आक्रोशित कर्मचारियों ने एमडीए की वीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है, और सभी कर्मचारियों को वापस बहाली की मांग की है।

मुरादाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी की वीसी ने एक फैसला लिया जिसके बाद उन्होंने डेवलपमेंट अथॉरिटी में काम कर रहे 110 संविदा कर्मियों को निकाल दिया जिसके बाद विकास प्राधिकरण के बाहर सभी सफाई कर्मचारी धरने पर बैठ गए।

धरना लगातार 19 दिन से चल रहा है रोज एमडीए कर्मचारियों की बहाली को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन चल रहा है लेकिन विरोध प्रदर्शन के होने के बाद भी एमडीए वीसी किसी की बात सुनने को तैयार नहीं है जिसके बाद आक्रोशित होकर समस्त सरकारी विभाग के राज्य कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं,।

पूरे जनपद में साफ सफाई की व्यवस्था नगर निगम के कर्मचारियों ने ठप कर दी है इसके साथ ही दोपहर 12:00 बजे तक रोडवेज का संचालन पूरी तरीके से बंद कर दिया है, राज्य कर्मचारियों ने स्वास्थ्य विभाग की ओपीडी भी ठप कर दिया, बीती 4 जनवरी को एमडीए कार्यालय पर सभी कर्मचारी धरने पर बैठे थे,।

वह अभी तक लगातार विरोध प्रदर्शन चल रहा है, आज जब निगम निगम कर्मचारियों के अध्यक्ष से बात की तो उन्होंने जानकारी देते हुए बताया आज पूरे जनपद में सफाई व्यवस्था पूरी तरीके से ठप है नगर निगम और रोडवेज साथ ही सभी राज्य कर्मचारी संघ साथ में खड़े हैं यह धरना हड़ताल लगातार जारी रहेगी जब तक कर्मचारियों की बहाली नहीं हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *