प्रदेश

मुरलीवाला का यही सपना भूखा ना सोए कोई अपना, पांच रुपये में मिलेगा भर पेट भोजन

रिपोर्ट:-मुकेश कुमार उपाध्याय

 

जहां बिना किसी स्वार्थ के लोग आम जिंदगी में किसी के पास बैठना पसंद नहीं करते, बिना स्वार्थ के किसी से बात नहीं करते ऐसे ही लोगों को आईना दिखाने के लिए,कुछ लोग सभी गरीब और असहाय लोगों को अपना मांन बैठे है,साथ ही कभी उनको भूखा ना सोने देने की कसमें भी खा चुके है,।


बिना किसी स्वार्थ और बिना किसी भेदभाव के इन लोगों के द्वारा एक सपथ ली गई है,वह अपने क्षेत्र में किसी को भी भूखा नहीं सोने देंगे साथ ही किसी की जिंदगी अब भूख से नहीं जाएगी, संस्था जे पदाधिकारियों के द्वारा एक ही सपना देखा गया है,मुरली वाला का एक ही सपना भूखा ना सोए कोई अपना,भूखे और गरीब लोगों के दिलों में भगवान तो नहीं लेकिन भगवान जैसा दर्जा पाचुकी मुरलीवाला सेवा समिति इन दिनों सुर्खियों में है।


बीते कई वर्षों से मुरलीवाला सेवा समिति के द्वारा अनाथ और सड़कों पर घूम रहे मूक बधिर लोग और भूखे प्यासे लोगों को खाना खिलाने का काम किया जारहा था,लेकिन आज मुरलीवाला सेवा समिति के द्वारा एक नई मुहिम का फ़ीता काटकर सुभारम्भ किया गया है,जिला अलीगढ़ के तहसील तहसील इगलास क्षेत्र के गांव साथिनी में जन्मी सामाजिक संस्था रोटी बैंक श्री मुरलीवाला युवा सेवा समिति संस्था की ओर से कस्बे में जरूरतमंदों के लिए सिर्फ पांच रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जारहा है इस पहल को उन्होंने मुरलीवाला की रसोई नाम दिया है।

संस्था के अध्यक्ष शिवकुमार सोनी ने बताया कि उनकी संस्था भूख के खिलाफ मुहिम चलाए हुए है। इसका उद्देश्य यह है कि कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोना चाहिए। समाज में ऐसे भी लोग हैं जिनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है और दूसरों से या फ्री में भोजन नहीं लेता चाहते हैं। ऐसे लोग मुरलीवाला की रसोई में भोजन कर सकते हैं। इसके लिए सिर्फ पांच रुपये उनको भरपेट भोजन मुरलीवाला समिति की ओर से दिया जारहा है, आज इस अनूठी पहल का शुभारंभ अखिल भारतीय प्रधान संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर लोकेश शर्मा और समिति के अध्यक्ष
शिवकुमार सोनी के द्वारा फीता काटकर किया गया, साथ ही आज से गरीब और असहाय लोगों के भूखे सोने वाले लोगों में अजब सी खुशी दिखाई दी,वहीं रसोई का संचालन समाजसेवियों के सहयोग किया जाता है सभी समाजसेवी लोग इस रसोई को चलाने में मददगार साबित होंगे,वहीं पूरे मामले पर डॉक्टर लोकेश शर्मा के द्वारा बताया गया उनके जिले में इस् तरह किंस संस्था कार्य कर रही है काफी फख्र की बात है इस तरह की मुहिमा का हिस्सा बनने के लिए और लोगों को आगे आना चाहिए जिससे समाज मे भूखे सोने वाले लोगों को इस मुहिमा का फायदा मिल सके,।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *