प्रदेश

मुजफ्फरनगर का लाल छत्तीसगढ़ में हुआ शहीद सीआरपीएफ में डिप्टी कमांडेट के पद पर था तैनात   

रिपोर्ट:-संजीव कुमार

 

सीआरपीएफ में डिप्टी कमांडेट के पद पर तैनात मुजफ्फरनगर का लाल विकास सिंघल छत्तीसगढ़ में बीती देर रात नक्सलवादियों द्वारा किये गये हमलें में शहीद हो गया।शहीद का पार्थिव शरीर देर शाम तक उसके पैतृक गांव पचेंड़ा पहुंचेगा।

इस सूचना से परिजनों में बुरी तरह कोहराम मचा हुआ है और गांव में शोक की लहर व्याप्त है।मुजफ्फरनगर के थाना नई मंड़ी क्षेत्र के पचेंड़ा गांव निवासी सीआरपीएफ में डिप्टी कमांडेंट के पद पर तैनात विकास सिंघल पर छत्तीसगढ़ में बीती रात नक्लसवादियों ने घात लगाकर हमला बोल दिया।

विकास सिंघल ने नक्सलवादियों का डटकर मुकाबला किया। काफी देर तक वह नक्सलवादियों पर भारी पड़ा।अंत में मुकाबला करते-करते वह शहीद हो गया। इस शहादत की जानकारी जब परिजनों तक पहुंची तो उनमें कोहराम मच गया। थोड़ी ही देर में यह बात पूरे गांव में फैल गई।

विकास सिंघल की शहादत से आश्चर्यचकित हुए ग्रामीण उसके घर पहुंचे,जहां विकास सिंघल के परिवार में कोहराम मचा हुआ था।शहीद विकास सिंघल के पिता रविन्द्र सिंघल,जो प्रधानाचार्य के पद से रिटायर हुए हैं,वे अपनी पत्नी तथा विकास सिंघल की पत्नी के अलावा अपने दो बेटों को दिलासा देकर संभाल रहे है।शोक व्यक्त करने के लिये विकास सिंघल के घर लोगों का तांता लगा हुआ है।

नक्सलियों के हमलें मेें शहीद हुए विकास सिंघल अपने पीछे माता-पिता के अलावा दो भाई व अपनी धर्मपत्नी तथा चार साल की बेटी व दो साल के बेटे को छोड़कर गये हैं। परिजन बताते हैं कि शहीद विकास सिंघल बहुत की मिलनसार, स्वावलंबी व सभी का मान-सम्मान करने वाला था। हमें गर्व है कि हमारा बेटा देश की रक्षा करते शहीद हुआ है। पारिवारिक सूत्र विकास सिंघल का पार्थिव शरीर देर शाम तक गांव में पहुंचने की सम्भावनाएं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *