प्रदेश

मुज़फ्फरनगर में खनन माफियाओं में खूनी संघर्ष 6 से ज्यादा लोग घायल 

रिपोर्ट:-संजीव कुमार

 

मुज़फ्फरनगर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सरगर्मी के बीच ग्रामीण क्षेत्रों में संवेदन शीलता बढ़ने लगी है।जिसके चलते आपसी रंजिश खूनी संघर्ष का रूप लेने लगी है।

सोमवार को गंग नहर से रेत का खनन कर रहे खनन माफियाओं के दो पक्षों में मामूली बात को लेकर खूनी संघर्ष हो गया।जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये। सूचना पर पहुँची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।जहाँ घायलों का उपचार चल रहा है।

दरअसल जनपद मुज़फ़्फरनगर के थाना रतनपुरी क्षेत्र के गाँव मोहम्मपुर माफी के ग्रामीण गाँव के बराबर के स्थित गंग नहर से ट्रेक्टर ट्रॉलियों द्वारा रेत का खनन कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि बात को लेकर दोनो पक्षों में म कहासुनी शुरू हो गयी कहासुनी गली गलोच में तब्दील हो गई।देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच फावड़े और लाठी  डंडे चलने लगे,दोनों पक्षों के बीच हुए इस खूनी संघर्ष का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि दर्जनों लोग हाथो में लाठी डण्डे और फ़ावडे लेकर एक दूसरे को जान से मारने को आतुर हो रहे है।जिसको जहाँ जैसा मौका मिल रहा है वह एक दूसरे पर हमला कर रहा है।दोनों पक्षों के बीच हुए इस खूनी संघर्ष में अमीर हमज़ा,सरताज, अब्दुल करीम,काशिफ,अशरफ,हम्मान घायल हो गए सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ घायलों का उपचार चल रहा है।

घायलों में अमीर हमज़ा,सरताज व अब्दुल करीम की हालत गम्भीर बताई जा रही है।सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी की,घटना को लेकर गाँव में तनाव की उत्पन्न हो गयी है।गौरतलब है कि बीते शनिवार को जनपद के गांव भोपा में भी खनन को लेकर दो पक्षों में संघर्ष हुआ था।जिसमे में पुलिस ने कार्रवाई करते हुये लगभग आधा दर्जन उपद्रवियों को जेल भेजा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *