प्रदेश

मुज़फ़्फरनगर पलायन मामला-कश्यप समाज ने किया डीएम कार्यालय का घेराव

रिपोर्ट:-संजीव कुमार

मुज़फ़्फरनगर में नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के गांव पचैण्डा कलाँ से कश्यप समाज के लोगो द्वारा दहशत में पलायन को लेकर आज कश्यप निषाद संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रामकुमार कश्यप के नेतृत्व में ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करते हुए आरोपियों पर कार्यवाही की मांग की है।

सोमवार को डीएम कार्यालय पर किये गये प्रदर्शन में रामकुमार कश्यप ने कहा कि गांव पचैण्डा कलाँ में दबंगों ने एक कश्यप परिवार के साथ मार पीट करते हुए इतना डराया कि इस परिवार को घर और गांव छोड़ना पड़ा।

इसमें कश्यप समाज के कई महिला और पुरुष गंभीर रूप से घायल हुए हैं।इस घटना के 18 दिन बीत जाने के बाद भी परिवार दहशत में है और पुलिस प्रशासन आरोपियों पर कार्यवाही करने में विफल साबित हो रहा है।

उन्होंने ये भी कहा कि आज कश्यप समाज को अपनी सुरक्षा के लिए ये आंदोलन करना पड़ रहा है।इससे पहले भी गांव गोयला निवासी कश्यप समाज के एक युवक की फैक्ट्री में जलने से हुई मौत के मामले में परिवार को इंसाफ नहीं मिल पाया है।गांव लौहडडा,मंडावली खादर में भी कश्यप समाज के साथ अत्याचार हुआ।

पचैण्डा कलाँ की घटना में पुलिस आरोपी तक नहीं पहुंच पा रही है।जनता का विश्वास पुलिस प्रशासन से उठ रहा है।उन्होंने इस मामले में एक सप्ताह में आरोपियों को गिरफ्तार करने,पीड़ित परिवार को शहर में बसाने के लिए भवन आवंटित करने और उनकी सुरक्षा करने की मांग की है।प्रदर्शन में मुख्य रूप से रामकुमार कश्यप के अलावा जिलाध्यक्ष नरेश कश्यप,भूरा,प्रमोद, इन्दर,भोपाल, श्यामपाल, ओमपाल, जगवीर सिंह,हरेन्द्र कुमार,विनोद कुमार,बाबूराम कश्यप, रामभूल सिंह,रामनिवास,बिट्टू, गोपाल कश्यप, राजकुमार, संजय कश्यप,माही कश्यप, अमित कुमार, कंवरपाल, सतीश कश्यप,प्रेम कुमार,पप्पू कश्यप,रमेश कुमार,ऋषि पाल,प्रमोद कश्यप,सुखपाल आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *