प्रदेश

पेट्रोल से भरा पलटा टैंकर बड़ी दुर्घटना होने से बचा गोरखपुर शहर

रिपोर्ट:-रविन्द्र चौधरी

 

गोरखपुर शहर में पेट्रोल से भरा पलटा टैंकर .पेट्रोल से भरे टैंकर पलटने से कोई भी हताहत नहीं .और गोरखपुर शहर एक बड़ी घटना होने से बचा अगर कहीं किसी तरह का चिंगारी या किसी तरह का ब्लास्ट होता तो पूरे शहर में हाहाकार मच जाता.।मौके पर गोरखपुर प्रशासन लगकर पेट्रोल से भरे टैंकर को उठाने का कर रहा है प्रयास अभी भी लग जाएंगे 2 से 3 घंटे.।


गोरखपुर के शाहपुर थाना क्षेत्र के कौवा बाग पुलिस चौकी के पास सुबह करीब 4:00 बजे पेट्रोल से भरा टैंकर जो नेशनल हाईवे होकर जाना था लेकिन मोहद्दीपुर ओवरब्रिज पार करने के बाद शाहपुर क्षेत्र के कवाबा पुलिस चौकी के पास तक पहुंचा और बिजली के खंभे से टकरा गया।

जिसकी वजह से अनियंत्रित होकर पेट्रोल से भरा टैंकर पलट गया. पेट्रोल से भरे टैंकर पलटने की सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रशासन ने आसपास के मकानों को खाली करवाया और चारों तरफ से बैरिकेडिंग करा दी ताकि इधर 2 से 3 किलोमीटर के रेंज में कोई भी प्रवेश . क्योंकि अगर किसी तरह की घटना होती तो बहुत ही भयानक की स्थिति हो जाती जिसे संभालना भी मुश्किल होता.

एडीएम सिटी राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आज सुबह 4:00 बजे पेट्रोल से भरा टैंकर जिसे नेशनल हाईवे से जाना था वह इधर से निकल रहा था .वह बिजली के खंभे से टकराकर पलट गया यह घटना सुबह 4:00 बजे की है .हम लोग फर्टिलाइजर से क्रेन 50 टन की मंगवा ली है. यह क्रेन टैंकर को सीधा कर देगी.।


फैले हुए पेट्रोल को जेसीबी से मिट्टी डलवा जा रहा है ताकि किसी भी तरह से पेट्रोल टैंकर तक ना पहुंचे .पूरे प्रकाशन के साथ हमारे साथ एसपी सिटी साहब भी मौजूद है सिटी मजिस्ट्रेट साहब भी मौजूद है. सारे विभागों से कोडिनेट करके हम लोग इस को सफलतापूर्वक करने के लिए कटिबद्ध है .यह टैंकर मिर्जापुर से आ रहा था जो सोनौली जा रहा था .अगर किसी तरह की घटना होती तो कोई भी रूप ले सकती थी .और किसी भी प्रकार का आग लगने नहीं पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *