प्रदेश

पीलीभीत समाजवादी पार्टी के पूर्व कैबिनेट मंत्री ने किसानों के समर्थन में गांव में ट्रैक्टर चलाकर किसान एकता का दिया संदेश

रिपोर्ट:-सरताज सिद्दीकी

पीलीभीत में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर निर्धारित कार्यक्रम के तहत पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रदेश अध्यक्ष सपा अल्पसंख्यक सभा के हाजी रियाज अहमद व सपा जिलाध्यक्ष आनन्द सिंह यादव ने पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ अमरिया क्षेत्र के गांव-गांव में दौरा करके किसान यात्रा कार्यक्रम के तहत बल्लिया गांव में किसानों के समर्थन में किसान विरोधी काला कानून के खिलाफ किसान सभा आयोजन किया।

और पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद ने गांव में ट्रैक्टर चलाकर किसान एकता का सन्देश दिया।किसान सभा को संबोधित करते हुए हाजी रियाज अहमद ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों की आवाज को दबाने के लिए दमन का सहारा लिया है।

किसानों पर या उनके समर्थन में खड़े लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज किए गए।किसान और उनके समर्थक सड़क पर है,लेकिन मुख्यमंत्री और उनकी सरकार आंदोलन को गलत ठहराने में जुटी है।उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता के बलबूते किसानों के आंदोलन का दमन करने के लिए छल कपट की रणनीति अपनाएं हुए हैं।भाजपा के लोग जब मीटिंग सभाए और रैलियां करते है तो उनपर कोविड 19 नियम लागू नहीं होता है,।

जब सपा किसानों के लिये आवाज उठाती है तो कोविड 19 कोरोना दिखाई देता है। किसानों के आंदोलन को बदनाम करने की कुचेष्टा की जा रही है रही है, प्रधानमंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता काले कृषि कानूनों के पक्ष में प्रचारक बन के किसानो के खिलाफ मैदान में उतर आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *