फोटो

पीलीभीत सिपाही ने अपनी नौकरी के पद से इस्तीफा देकर अब पढ़आएगा स्कूल के बच्चों को

यूपी के पीलीभीत में एक सिपाही ने अपनी नौकरी के पद से इस्तीफा दे दिया है और अब वह स्कूल में बच्चों को पढ़ाएगा। सिपाही का कहना है कि बच्चे ही देश का भविष्य है।उनको बुलंदी तक पहुंचाकर कामयाब बनाना चाहता है। फिलहाल पुलिस अधीक्षक ने सिपाही का इस्तीफा मंजूर कर कार्य मुक्त कर दिया है।
मामला जनपद पीलीभीत का है जहां सिपाही नवनीत की बीते साल 11 मई को पहली पोस्टिंग थाना बिलसंडा में हुई थी। डेढ़ साल पुलिस की नौकरी करने के बाद 2919 में 69 हजार शिक्षक बाली भर्ती में सिपाही का नसीब जाग गया और अध्यापक की नौकरी मिल गई। सिपाही को जनपद लखीमपुर के एक प्राइमरी स्कूल अध्यापक पद पर नौकरी मिली है। वहीं सिपाही की माने तो उसका कहना है कि उसने पुलिस की नौकरी में बहुत कुछ सीखा है। और अब वह बच्चो को पढ़ाकर उनका भविष्य सभालेगा।

– सुना आपने सिपाही का कहना है कि वह जिन बच्चो को पढ़ाएगा उसमे IPS , IAS और डॉक्टर से लेकर सिपाही बनेंगे तो उसका भी नाम रोशन होगा। नवनीत सहारनपुर का मूल निवासी है और वहीं के महाराज सिंह डिग्री कालेज से 2016 में एमएससी मैथमेटिक्स और 2019 में बीएड की शिक्षा हासिल की थी। वहीं सिपाही ने जिले के पुलिस अधिकारियों की तारीफ की।

बाइट – नवनीत / सिपाही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *