फोटो

शिक्षामंत्री उत्तर प्रदेश शासन ने किया वीआईआईटी कंप्यूटर एजुकेशन सेण्टर का उदघाटन

उतरौला(बलरामपुर) जनपद के उतरौला तहसील अन्तर्गत नगर उतरौला के सुभाष नगर राजकीय स्कूल के बगल वाली गली में वीआईआईटी कम्प्यूटर एजुकेशन सेण्टर का उदघाटन शिक्षा मंत्री उत्तर प्रदेश शासन सतीश द्विवेदी के द्वारा किया गया।

 

इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि वर्तमान युवा पीढ़ी के छात्र छात्राओं के लिए कंप्यूटर महत्वपूर्ण विषय है। मध्यम वर्गीय एवं निम्न वर्गीय परिवार के बच्चे कंप्यूटर प्रशिक्षण को प्राप्त कर जहां एक ओर रोजगार प्राप्त कर सकते हैं, वही समाज सेवा का एक बेहतर अवसर प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज के समय में कम्प्यूटर मनुष्य के जीवन का आवश्यक अंग बन गया है। बिना कम्प्यूटर मनुष्य अधूरा है। इसी प्रकार की कोचिंग क्लासेज भी छात्रों की आवश्यकता बन गयी है।उन्होंने कहा कि कम्प्यूटर की आवश्यकता दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। कम्प्यूटर ने मनुष्य की बुद्धि को भी पीछे छोड दिया है। मनुष्य की बुद्धि से भी तीव्र गति से चलता है कंप्यूटर का दिमागा। सेण्टर के डॉयरेक्टर रूपक आनन्द श्रीवास्तव ने बताया कि वीआईआईटी कम्प्यूटर एजुकेशन सेण्टर पर कम्प्यूटर कोर्सेज के अलावा ब्रिटिश स्पोकन इंग्लिश क्लासेज़ व नौ से बारह तक के सभी विषयों के कोचिंग की व्यवस्था है।यहां पर कुशल व अनुभवी अध्यापकों के निर्देशन में बच्चों के उज्ज्वल भविष्य को ध्यान में रखकर पढ़ाई एवं मोटिवेशनल शिक्षा दिया जाता है। उन्होंने बताया कि आज के समय टेक्नोलॉजी के दौर में कम्प्यूटर के बिना मनुष्य का जीवन अधूरा है।

कंप्यूटर कोर्स कर के अपना व्यवसाय एवं नौकरी आदि में अपना हुनर दिखा सकते हैं । इस अवसर पर शीतला प्रसाद श्रीवास्तव, विजय प्रकाश श्रीवास्तव(एडवोकेट), सुधीर कुमार श्रीवास्तव विधानसभा प्रमुख, अंकुर श्रीवास्तव, विकास गुप्ता, VPS सर, अभिषेक पाठक, हर्ष, विनायक, अंशुल, सोमदेव आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *